Asianet News HindiAsianet News Hindi

T-20 क्रिकेट विश्व कप 2021: पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों से अजेय टीम इंडिया डबल हैट्रिक के लिए उतरेगी

रविवार को दोनों देशों में हो रहे मुकाबले में दोनों टीमों पर भारी दबाव होगा। भारतीय टीम पर छठवीं बार जीत दर्ज करने का दबाव होगा। जबकि लगातार पांच मुकाबले में हार रही पाकिस्तान के खिलाड़ियों पर यह दबाव होगा कि वह हर हाल में भारत के खिलाफ जीत हासिल करें। 

T20 Cricket World Cup 2021: Pakistan and India will face each other after long time
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Oct 24, 2021, 10:52 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दुबई। टी-20 क्रिकेट विश्व कप 2021 (T-20 Cricket World Cup 2021) में भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) का रविवार को दुबई (Dubai) में भिड़त होगा। सुपर 12 के इस मुकाबले में दोनों कट्टर प्रतिद्वंद्वी एक दूसरे को हराने के लिए मैदान में होंगे। एक ओर टीम इंडिया है जो अपने दोनों वार्मअप मैचों में इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया को हरा चुका है तो दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम होगी जो पिछली चैंपियन वेस्टइंडीज को तो हरा दिया था लेकिन साउथ अफ्रीका से हार चुकी है। आंकड़ों की बात करें तो टी-20 विश्व कप में दोनों टीम्स का छठवां मैच है।

पाकिस्तान के खिलाफ अजेय है भारत

भारत-पाकिस्तान टी-20 विश्व कप में छठवीं बार आमने-सामने होने जा रहे हैं। मजे कि बात है कि अभी तक के पांचों मुकाबले में भारत ने जीत हासिल की है। जबकि अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय में पिछले सात बार से भारत जीत रहा है। टी20 मैचों में पांच जीत में भारत-पाकिस्तान के बीच विश्व कप 2007 का फाइनल मैच भी था जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी। 

रविवार को दोनों टीमों पर भारी दबाव

रविवार को दोनों देशों में हो रहे मुकाबले में दोनों टीमों पर भारी दबाव होगा। भारतीय टीम पर छठवीं बार जीत दर्ज करने का दबाव होगा। जबकि लगातार पांच मुकाबले में हार रही पाकिस्तान के खिलाड़ियों पर यह दबाव होगा कि वह हर हाल में भारत के खिलाफ जीत हासिल करें। 

भारतीय टीम जीत के प्रति आशावान

कप्तान कोहली की अगुवाई में खेलने जा रही टीम इंडिया को पूरा विश्वास है कि पाकिस्तान के खिलाफ यह मुकाबला भी पिछले हर मुकाबले की तरह जीतेंगे। मैच के पहले वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में स्किपर कोहली ने कहा "पाकिस्तान मजबूत है, आपको हर बार उनके खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा। उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो गेम चेंजर हैं। हमें निश्चित रूप से पाकिस्तान के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ खेल सामने लाना होगा।" .

पाकिस्तान के कप्तान बोले-रिकार्ड तोड़े जोने के लिए होते

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि अतीत को भूलने और आगे बढ़ने का समय है। आजम बोले, "ईमानदारी से कहूं तो, जो बीत चुका है वह हमसे परे है, अब हम मैच के दिन अपनी क्षमता और आत्मविश्वास का इस्तेमाल करना चाहते हैं ताकि हमें बेहतर परिणाम मिल सके।" उन्होंने कहा " रिकॉर्ड तोड़े जाने के लिए होते हैं।"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios