Asianet News HindiAsianet News Hindi

नोट कर लें तारीख, इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान के बीच टी 20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला

टी 20 विश्व कप (T20 WC) में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच बहुप्रतीक्षित हाई-ऑक्टेन क्लैश 24 अक्टूबर को दुबई  में होगा। 

T20 WC: India vs Pakistan, the most awaited match will be held on October 24 as per BCCI sources
Author
Mumbai, First Published Aug 4, 2021, 3:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : आगामी टी 20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मोस्ट अवेटेड महामुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई में होगा। बता दें कि बीसीसीआई इस साल दुबई और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच टी 20 वर्ल्डकप आयोजित करने वाला है। ICC के टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में होंगे। ऐसे में दोनों टीमों के बीच मैच की तारीख का ऐलान हो गया है। बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा कि "हां, दोनों प्रतिद्वंद्वी 24 अक्टूबर को भिड़ेंगे।"

पिछले महीने, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक ओमान और UAE में BCCI द्वारा आयोजित होने वाले पुरुषों के T20 विश्व कप 2021 की घोषणा की थी। पिछले बार की चैंपियन टीम वेस्टइंडीज को इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ ए ग्रुप में रखा गया है। जबकि ग्रुप बी में पूर्व चैंपियन भारत और पाकिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को शामिल किया गया है। हर ग्रुप में 6-6 टीमें होंगी। क्वालिफायर के जरिए दो दो टीमें सुपर 12 ग्रुप में जगह बनाएंगी।

6वीं बार आमने-सामने होंगे भारत-पाक
टी20 वर्ल्ड कप में छठी बार दोनों टीमें आमने सामने होंगी। दोनों टीमें के बीच हुए 5 मुकाबले में 4 बार भारत को जीत मिली, वहीं, 1 मैच टाई रहा था। बता दें कि 2007 में साउथ अफ्रीका में खेले गए पहले टी20 वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान को हराकर पहला चैंपियन बना था। इसके बाद साल 2012 में सुपर आठ में फिर भारत और पाक की भिड़ंत हुई थी। 2014 और 2016 में दोनों टीमें ग्रुप स्तर पर एक दूसरे के आमने सामने थीं। दोनों टीमें आखिरी बार 2019 वनडे वर्ल्ड कप में आमने सामने हुई थीं।

ये भी पढ़ें- कभी दुबले-पतले शरीर के कारण परेशान था ये क्रिकेटर, आज बॉडी को देख लड़कियां हो जाती है पागल

Eng vs Ind 1st Test: इंग्लैंड के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगा भारत, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios