Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021: ताजा हो गई 11 साल पुरानी याद, तब माइक हसी ने किया था कमाल

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इस मैच में मैथ्यू वेड की शानदार पारी ने माइक हसी की 2010 टी20 वर्ल्ड कप में पाक के खिलाफ खेली गई पारी की याद दिला दी। 

T20 World Cup 2021: 11 years ago Mike Hussey played a brilliant innings-mjs
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Nov 12, 2021, 9:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में गुरुवार को पाकिस्तान (Pakistan) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। ऑस्ट्रेलिया की जीत को मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) और मैथ्यू वेड (Matthew Wade) की बल्लेबाजी ने और आसान बना दिया। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत ने 2010 की याद को ताजा कर दिया। टी20 वर्ल्ड कप 2010 में माइक हसी (Mike Hussey) ने पाक के खिलाफ एक ही ओवर में तीन छक्के मारकर मैच ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में मोड़ दिया था। 

हसी ने सईद अजमल को मारे थे 3 छक्के: 

उस मैच में माइक हसी ने पाकिस्तानी स्पिनर सईद अजमल की गेंद पर लगातार तीन छक्के मारे थे। गुरुवार को मैथ्यू वेड ने हसी की याद ताजा कर दी। जिन्होंने शाहीन अफरीदी के ओवर में लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के मैच ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में मोड़ दिया। सेमीफाइनल मैच में माइकल हसी ने 24 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाए थे। इस पारी में उन्होंने 6 छक्कों मारे थे। इस मैच में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 191 रनों के लक्ष्य दिया था, जिसे कंगारूओं ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। 18वें ओवर तक मैच पाकिस्तान के पक्ष में दिखाई दे रहा था। 

हसी ने असंभव ही पारी खेलकर मैच पाकिस्तान के हाथों से छीन लिया था। वेड की इस पारी की तुलना हसी की पारी से की जा रही है। उन्होंने टी20 में इससे पहले 30 का आंकड़ा भी छुआ था। इस मैच में उन्होंने नाबाद 41 रन बनाए। जहां 11 साल पहले हसी की शानदार पारी ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाने से रोक दिया था, इस बार यह ऑस्ट्रेलियाई फिनिशरों ने यह कारनामा कर दिखाया। गौरतलब है कि 2010 में ऑस्ट्रेलिया फाइनल में इंग्लैंड से हार गई थी लेकिन इस बार ऑस्ट्रेलिया के पास पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने का पूरा मौका है। वह 14 नवंबर को न्यूजीलैंड के साथ खिताबी मुकाबले में भिड़ने के लिए तैयार हैं। 

यह भी पढ़ें: 

T20 World Cup 2021: AUS के खिलाफ हार के बाद सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस कर रहे PAK टीम की खिंचाई

Akshay Karnewar: उज्जवल है भारत का भविष्य, आ गया सबसे 'किफायती' गेंदबाजी

IND vs NZ Test Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम का ऐलान, 5 बड़े खिलाड़ी बाहर, पहली बार इस खिलाड़ी की एंट्री

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios