Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया ने रोका श्रीलंका का विजय रथ, 7 विकेट से हराया

डेविड वॉर्नर की शानदार 65 रनों की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के एक अहम मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। इससे पूर्व ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को हराया था। वहीं श्रीलंका की यह पांच मैचों में पहली हार है। 

T20 World Cup 2021: Australia beat Sri Lanka by 7 wickets
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Oct 28, 2021, 10:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के 22वें मुकाबले में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) ने श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team) को 7 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने विजयी लक्ष्य 17वें ओवर में ही हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत के हीरो रहे डेविड वॉर्नर (David Warner), जिन्होंने 42 गेंदों में 65 रनों की लाजवाब पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 10 चौके जमाए। वॉर्नर शनाका का शिकार बने। इससे पूर्व ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद शानदार रही। दोनों ओपनर एरोन फिंच और डेविड वॉर्नर ने पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े। कप्तान फिंच 23 गेंदों में 37 बनाकर हसरंगा का शिकार बने। उन्होंने 161 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए पारी में पांच चौके और दो छक्के जमाए। हसरंगा ने ही श्रीलंका को दूसरी सफलता भी दिलाई। उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल को फिरकी में फंसाते हुए 5 रनों पर चलता किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ ने संभलकर खेलते हुए वॉर्नर का अच्छा साथ दिया। स्मिथ 28 और मार्कस स्टोइनिस 16 रन बनाकर नाबाद रहे। 

राजपक्षे ने संभाली श्रीलंकाई पारी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 154/6 रन बनाए। पहला विकेट जल्दी गिरने के बावजूद टीम की शुरुआत शानदार रही। टीम की ओर से कुशल परेरा और असलांका ने 35-35 रनों की पारी खेली। इन दोनों ने ही अपनी पारी में चार-चार चौके और एक-एक छक्का जमाया। इन दोनों के आउट होते ही श्रीलंकाई पारी लड़खड़ा गई। अविष्का फर्नांडो (4 रन), कप्तान दासुन शनाका (12 रन) कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। इससे पूर्व ओपनर निसाका भी महज 7 रन बनाकर लौट गए। ऐसे वक्त में जब श्रीलंकाई पारी संकट में दिख रही थी तब बानुका राजपक्षे ने आकर मोर्चा संभाला और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। राजपक्षे ने 26 गेंदों पर 33 रनों की नाबाद पारी खेली। 126.92 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने चार चौके और एक छक्का जमाया। चामिका करूणारत्ने 6 गेंदों में 9 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, पेट कमिंस और स्पिनर एडम जंपा दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios