Asianet News HindiAsianet News Hindi

पिक्चर अभी बाकी है: इतनी जल्दी क्रिकेट को अलविदा नहीं कहेंगे यूनीवर्सल बॉस, रिटायरमेंट को लेकर कही बड़ी बात

T20 World Cup 2021, Australia vs West Indies: अभी नहीं, इस दिन आखिरी मैच खेलेंगे यूनीवर्सल बॉस क्रिस गेल, रिटारयमेंट को लेकर कही बड़ी बात। 

T20 World Cup 2021, Australia vs West Indies: Chris Gayale says- Haven't retired yet, want to play farewell game in Jamaica
Author
New Delhi, First Published Nov 7, 2021, 10:16 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज (West Indies) के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के संन्यास के बाद टीम के धुआंधार बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayale) के रिटायरमेंट की चर्चा-जोरों शोरों से हो रही है। हालांकि, गेल ने स्पष्ट किया है कि उन्होंने आधिकारिक तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा नहीं की है क्योंकि वह अपने होम टाउन जमैका में अपना आखिरी मैच खेलना चाहते हैं। दरअसल, शनिवार को टी 20 वर्ल्ड कप 2021(T20 World Cup 2021) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करने के लिए आए क्रिस गेल ने आउट होने के बाद मैदान को सलामी दी और भीड़ में दस्ताने फेंकने के लिए आगे बढ़े। जिसे देखकर कयास लगाने जाने लगे कि गेल का वेस्टइंडीज के लिए ये आखिरी टी-20 मैच हो सकता है। लेकिन अब उन्होंने अपने रिटायरमेंट को लेकर बड़ा बयान दिया है।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच हुए मैच के बाद उन्होंने कहा कि, 'यह मेरा सेमी रिटायरमेंट है। मैं घरेलू दर्शकों के सामने आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलना चाहता हूं।' उन्होंने कहा- 'वैसे तो मैं एक और वर्ल्ड कप खेलना चाहता हूं, लेकिन शायद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड इसकी इजाजत नहीं देगा। मैच के दौरान जो भी मैं कर रहा था वो बस फैंस के एंटरटेनमेंट के लिए था। मेरे अंदर बहुत क्रिकेट बचा है। मैं 42 साल का हूं और अभी भी बहुत मजबूत हूं। मेरे पापा 91 साल के हैं और वो अभी भी कमाल की बल्लेबाजी करते हैं।'

इसके साथ ही क्रिस गेल ने अपने ऑफिशयल इंस्टाग्राम पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर कर लिखा कि' इम्मा आपको 20 साल पहले से अब तक की मेरी कहानी सुनाती हैं #StayTuned #DontFreakOut...' उनके इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर ये तेजी से वायरल हो गया और 8 घंटे में 1.67 लाख से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं। 

बता दें कि क्रिस गेल ने अपने 20 साल के क्रिकेट करियर में अबतक 79 T20I, 103 टेस्ट और 301 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें टी20 में उनके नाम 1884 रन दर्ज है। वहीं, ओवर ऑल टी-20 क्रिकेट की बात करें तो गेल ने 452 मैच में 14,306 रन बनाए हैं। उनके अलावा टी-20 क्रिकेट में कोई भी खिलाड़ी 12 हजार रन नहीं बना पाया है। इसके अलावा वनडे में 10480 और टेस्ट में 7214 रन उनके नाम है। 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2021: वेस्टइंडीज और ब्रावो को नहीं मिली सम्मानजनक विदाई, ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से हराया

T20 World Cup 2021: NZvsAFG पर मजेदार मीम्स, फैंस बोले- 'तेरी जीत मेरी जीत, तेरी हार मेरी हार'

काले रंग के ऑफ शोल्डर लहंगे में नजर आईं सचिन की लाडली सारा, लोगों ने ब्रेकअप को लेकर पूछा बड़ा सवाल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios