Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021 BAN vs WI: अंतिम गेंद तक चले कड़े मुकाबले में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 3 रनों से हराया

अंतिम ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम को 3 रनों से हरा दिया। 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम 139 रन ही बना सकी। 

T20 World Cup 2021 BAN vs WI: West Indies beat Bangladesh by 3 runs
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Oct 29, 2021, 7:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्कः टी20 वर्ल्ड कप 2021 के 23वें मुकाबले में दो बार की टी20 वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 3 रनों से हरा दिया। अंतिम गेंद तक चले इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में विंडीज टीम अपनी श्रेष्ठता सिद्ध करने में कामयाब रही। 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम पांच विकेट खोकर 139 रन ही बना सकी। बांग्लादेश टीम को जीत के लिए अंतिम ओवर में 13 रनों की दरकार थी लेकिन वह 9 रन ही बना सकी। ऑलराउंडर आंद्रे रसैल ने अंतिम ओवर में काफी कसी हुई गेंदबाजी की और बांग्लादेशी बल्लेबाजों को बांधे रखा। बांग्लादेश टीम पूरे मैच के दौरान विंडीज पर हावी दिखाई दी और ऐसा माना जा रहा था कि टीम आसानी से जीत हासिल कर लेगी, लेकिन अंत समय में टीम लड़खड़ा गई जिसका खामियाजा उसे हार के रूप में चुकाना पड़ा।  

लिटन और महमूदुल्लाह ने किया संघर्ष

बांग्लादेश की ओर से विकेटकीपर लिटन दास और महमूदुल्लाह ने शानदारी पारियां खेलीं लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। लिटन दास ने शानदार 44 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 43 गेंदों का सामना किया और चार चौके जमाए। वहीं महमूदुल्लाह की बात करें तो उन्होंने अंत तक जीत के लिए संघर्ष जारी रखा लेकिन आंद्रे रसैल की गेंदों के आगे वे बेबस दिखाई दिए। उन्होंने 24 गेंदों में 31 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 2 चौके और एक छक्का जमाया। बांग्लादेश की ओर से ओपनर मोहम्मद नईम ने 17, शाकिब अल हसन ने 9, सौम्य सरकार ने 17 और मुश्फिकुर रहीम ने 8 रनों की पारी खेली। अफीफ हुसैन 2 रन बनाकर नाबाद रहे। 

बांग्लादेशी गेंदबाजों ने विंडीज को सीमित स्कोर पर रोका 

इससे पहले गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) को 142/7 रनों के स्कोर पर रोक दिया। बांग्लादेश की ओर से महेदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान और अनुभवी शाकिब अल हसन ने दो-दो विकेट हासिल किए। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी के तीसरे ओवर में एविन लुईस (6 रन) के रूप में टीम को पहला झटका लगा। उन्हें मुस्तफिजुर ने अपना शिकार बनाया। टीम का स्कोर 18 रन ही हुआ था कि विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (4 रन) हसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद 32 के स्कोर पर शिमरोन हेटमायर (9 रन) हसन की गेंद पर सौम्य सरकार को कैच दे बैठे। कीरोन पोलार्ड (14 रन) का रिटायर्ड हर्ट होना टीम के लिए बड़ी चिंता कारण बना। हालांकि वे अंत में बल्लेबाजी के लिए आए भी लेकिन कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसैल बिना खाता खोले वापस लौट गए। वे दुर्भाग्यपूर्ण रहे और रन आउट हो गए।

रोस्टन चेज और पूरण ने बचाई लाज 

रोस्टन चेज (39) और निकोलस पूरण (40) को छोड़कर कोई भी वेस्टइंडीज का बल्लेबाज मैच में असर नहीं छोड़ पाया। रोस्टन ने 46 गेंदों का सामना करते हुए 39 रन बनाए। ऐसे समय में जब दूसरे छोर से लगातार विकेटों का पतन हो रहा था तब उन्होंने धैर्यपूर्वक एक छोर संभाले रखा। निकोलस पूरण ने अंत के ओवर्स में 22 गेंदों में 40 रनों की तूफानी पारी खेली। इस पारी में उन्होंने एक चौका और 4 छक्के जमाए। हालांकि इसके बावजूद टीम बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हो सकी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios