Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021: PNG को हराकर बांग्लादेश ने सुपर 12 में बनाई जगह, स्कॉटलैंड की 8 विकेट से ओमान पर जीत

T20 World Cup 2021: बांग्लादेश ने सुपर 12 में जगह बना ली है। आज हुए मुकाबले में पीएनजी को शानदार तरीके से हरा दिया। 
 

T20 World Cup 2021: Bangladesh vs Papua New Guinea and Oman vs Scotland, live updates, live cricket score, records and more
Author
UAE, First Published Oct 21, 2021, 2:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 के लिए गुरुवार को बांग्लादेश का मुकाबला पापुआ न्यू गिनी (Bangladesh vs Papua New Guinea) के बीच मुकाबला हुआ। ICC T20 विश्व कप 2021 के ग्रुप बी के क्वालीफायर 9 में बांग्लादेश ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए पापुआ न्यू गिनी (PNG)को 84 रनों से हरा दिया। गुरुवार को मस्कट के अल अमराट क्रिकेट ग्राउंड (मंत्रालय टर्फ 1) में इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने सुपर 12 में अपनी जगह पक्की कर ली है। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला

टॉस जीतकर, बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। क्रीज पर उतरे सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम (0) पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही आउट हो गए। उस समय पूरे टीम का स्कोर शून्य था। हालांकि, सलामी बल्लेबाज लिटन दास (29) और शाकिब अल हसन (46) ने 50 रन की साझेदारी के साथ टीम को सम्मानजनक शुरूआत दी। मध्यमक्रम के महमूदुल्लाह (50) और अफिफ हुसैन (21) ने भी 43 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। बांग्लादेश 20 ओवर्स की समाप्ति पर सात विकेट गंवाकर 181 रनों का स्कोर खड़ा किया। 

जवाब में पीएनजी की बेहद खराब शुरूआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पापुआ न्यू गिनी यानी पीएनजी की टीम ने बेहद खराब शुरूआत की। पीएनजी के बल्लेबाज लेगा सियाका (5), वाला (6), अमिनी (1) और अताई (0) सस्ते में निपट गए। इसके अलावा सेस बाउ (7) और नॉर्मन वनुआ (0) भी पैवेलियन लौट गए। पीएनजी के बल्लेबाज किपलिन डोरिगा (46*) और चाड सोपर (11) के बीच 25 रनों की साझेदारी निभा टीम को एक सम्मानजनक स्कोर की ओर ले गए। 19.3 ओवरों में पीएनजी की पूरी टीम महज 97 रन ही बना सकी। बांग्लादेश के शाकिब ने अकेले चार विकेट झटके। 

स्कॉटलैंड ने आठ विकेट से ओमान को हराया

उधर, ओमान और स्कॉटलैंड के बीच हुए मुकाबले में ओमान को स्कॉटलैंड ने आठ विकेट से हरा दिया है। टॉस जीतकर ओमान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ओमान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित बीस ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 122 रन बनाए। ओमान के तीन बल्लेबाजों को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज डबल डिजिट तक नहीं पहुंच सका। 
ओमान के 123 रनों के टारगेट को पाने के लिए स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए दो विकेट खोकर तीन ओवर शेष रहते जीत हासिल कर ली। स्कॉटलैंड के सलामी बल्लेबाज काईल ने शानदार 41 रनों की पारी खेली। जबकि मैथ्यू क्रास 26 रन और रिची बेरिंगटन 31 रन बनाकर नाबाद रहे। जार्ज मुंसी ने 20 रन बनाए।

ये भी पढ़ें- क्रिस गेल से लेकर सुरेश रैना तक T20 World Cup ये खिलाड़ी बना चुके हैं बड़ा रिकॉर्ड, कोहली की अब भी इसका इंतजार

धोनी के बिना इस तरह 7 हजार एकड़ का फार्म संभाल रही साक्षी, जीवा के साथ ही इन बच्चों का भी रखना पड़ रहा ध्यान

T20 World Cup में पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी हो सकती है विराट की सेना, 70 रन बनाने वाला ये खिलाड़ी होगा बाहर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios