Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 वर्ल्ड कप में इस कलेवर में नजर आएगी भारतीय टीम, BCCI ने लॉन्च की नई जर्सी

2021 आईसीसी वर्ल्ड टी20 रविवार से शुरू हो रहा है। इससे पहले टीम इंडिया ने अपनी नई जर्सी लॉन्च कर दी है। देखें खिलाड़ियों का नई जर्सी में लुक...

T20 World Cup 2021, BCCI launch new Team India jersey
Author
New Delhi, First Published Oct 13, 2021, 2:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को आगामी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) से पहले पुरुष टीम की नई जर्सी (India jersey ) का लॉन्च किया है। भारतीय क्रिकेट टीम के आधिकारिक किट स्पॉन्सर एमपीएल स्पोर्ट्स हैं। एमपीएल और बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया पर जर्सी के साथ खिलाड़ियों की फोटो शेयर की है। 

इस फोटो को ट्वीट कर बीसीसीआई ने लिखा कि, पेश है बिलियन चीयर्स जर्सी! जर्सी पर पैटर्न प्रशंसकों के अरबों चीयर्स से प्रेरित है। 

वहीं, MPL ने नई जर्सी का अनावरण करते हुए लिखा कि, 'टीम इंडिया की आधिकारिक T20 और ODI जर्सी पहनकर भारत के 2021 T20 वर्ल्ड कप अभियान का हिस्सा बनें। विराट कोहली और बॉयज कोरोना महामारी के बाद इस नेवी ब्लू जर्सी को पहले क्रिकेट विश्व कप और सीमित ओवर के क्रिकेट में पहनकर खेलेंगे।'

भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी मौजूदा डिजाइन के समान दिखती है, जो गहरे नीले रंग की है, जबकि इसके कुछ तिरछे पैटर्न हैं, जो ध्वनि की तरंग की तरह नजर आ रहे है। बीसीसीआई का कहना है, कि क्रिकेट फैंस और उनके चीयरिंग से इस जर्सी को बनाया गया है।

बता दें कि टी20 विश्व कप की शुरुआत 17 अक्टूबर को मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच ग्रुप बी के पहले दौर के मुकाबले से होगी। शाम के मैच में ग्रुप बी की अन्य टीमें स्कॉटलैंड और बांग्लादेश आपस में भिड़ेंगी। इसके साथ ही 18 और 20 अक्टूबर को भारत इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ 2 वॉर्मअप मैच खेलेगा। टूर्नामेंट का दूसरा चरण, 23 अक्टूबर से शुरू होगा। 24 अक्टूबर को भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। सीरीज का पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबू धाबी में होगा। दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को दुबई में होगा। टूर्नामेंट का फाइनल क्लैश 14 नवंबर, रविवार को दुबई में होगा।

ये भी पढे़ं- टी-20 विश्व कप: भारत को विजेता बनाने के लिए मेंटर बनेंगे माही, नहीं लेंगे कोई फीस, सचिव जय शाह ने बताई वजह

2 करोड़ की कार, हरिद्वार में लक्जरी घर, ऐसी लाइफस्टाइल जीता है ये खिलाड़ी, कोहली के बाद कप्तानी का दावेदार

लाखों की ड्रेस पहनने वाली विराट की वाइफ ने पहना इतना सस्ता स्वेटर, कीमत जानकर दंग रह गए लोग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios