Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021 ENG vs SL: सेमीफाइनल में जगह पक्की, इंग्लैंड ने श्रीलंका को 26 रनों से हराया

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2021 का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। टीम ने अपने तीन मैचों में चैम्पियन की तरह ही प्रदर्शन किया है। सोमवार को उसका मुकाबला श्रीलंका से हुआ तो यह मैच भी शानदार तरीके से जीत लिया। 

T20 World Cup 2021 ENG vs SL: England would like to secure a place in the semi-finals, figures are also in favor
Author
Sharjah - United Arab Emirates, First Published Nov 1, 2021, 2:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में सोमवार को इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) और श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team) के बीच मुकाबला खेला गया। वर्ल्ड कप में सोमवार को हुए इस मुकाबले में इंग्लैंड सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए उतरा। जोस बटलर ने शानदार शतक से आगाज किया। श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 26 रनों से बाजी गंवा दी। 

टॉस हारकर पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 20 ओवरों में 163/4 का स्कोर बनाया। जोस बटलर में शानदार बैटिंग करते हुए 67 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाए। पारी की आखिरी गेंद पर उन्होंने छक्का लगाकर अपने इंटरनेशनल टी-20 करियर का पहला शतक पूरा किया। जवाब में श्रीलंका 164 रनों का पीछा करते हुए 18.4 ओवर में 137 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई। 

इंग्लैंड का शानदार प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में...

वर्ल्ड कप में अब तक इंग्लैंड का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। पहले मैच में वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराने के बाद टीम ने दूसरे मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से मात दी। तीसरे मैच में तो मजबूत ऑस्ट्रेलिया को लगभग एकतरफा मुकाबले में आठ विकेट से हराकर अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की। हालिया प्रदर्शन और टीम के संतुलन को देखकर माना जा रहा है कि इस मैच में पलड़ा इंग्लैंड का ही भारी रहेगा। और अनुमान सही साबित हुआ। इंग्लैंड ने मैच जीत लिया। 

श्रीलंका की हालत खराब 

दूसरी तरफ बात श्रीलंका की करें तो टीम का वर्ल्ड कप 2021 में अब तक का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। टीम ने सुपर 12 के चार मैच खेले हैं जिनमें से टीम को दो में हार का सामना करना पड़ा है। पहले (नीदरलैंड्स) और दूसरे (बांग्लादेश) मैच में टीम ने अपेक्षाकृत कमजोर टीमों को तो हरा दिया लेकिन अगले दो मैचों में टीम को तैयारियों का पता चल गया। तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से तो वहीं चौथे मैच में साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को चार विकेट से पीट दिया। 

आंकड़े भी रहे इंग्लैंड के पक्ष में

आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो यहां भी पलड़ा इंग्लैंड का ही पलड़ा भारी नजर आया। पिछले पांच मैचों से श्रीलंका लगातार इंग्लैंड से हारा है। इतना ही नहीं अब तक इन दोनों टीमों के बीच कुल 12 मुकाबले खेले गए हैं इनमें से 8 बार इंग्लैंड ने जीत दर्ज की, आज की जीत नौंवी जीत रही। वहीं श्रीलंका केवल चार बार जीत हासिल करने में कामयाब रहा है। टी20 वर्ल्ड कप के आंकड़ों की बात करें तो अब तक दोनों को आज का मुकाबला जोड़ दें तो दोनों पांच बार आमने-सामने हुए। इनमें से 4 बार इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहा। श्रीलंका केवल एक बार ही वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को हरा पाया था। 

यह भी पढ़ें- 

T20 World Cup 2021 IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ भी भारत की शर्मनाक हार, बल्लेबाजों ने डुबोई लुटिया

T20 World Cup 2021 IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के लिए ये खिलाड़ी हैं जिम्मेदार

T20 World Cup 2021: एक बार फिर भरोसे पर खरे नहीं उतरे हार्दिक पांड्या, देखिए शर्मनाक आंकड़े 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios