Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021 IND vs AFG: भारत ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया, सेमी में पहुंचने की उम्मीद बरकरार

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के अहम मुकाबले में बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान (India Vs Afghanistan) को 66 रनों से हरा दिया। 210 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 144 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ भी भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है।  रोहित शर्मा को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

T20 World Cup 2021 IND vs AFG: India beat Afghanistan by a huge margin of 66 runs, hope of reaching the semis remains intact
Author
Abu Dhabi - United Arab Emirates, First Published Nov 3, 2021, 11:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) की शानदार पारियों की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) को 66 रनों के अंतर से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 158 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों में 74 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के जमाए। दूसरे छोर पर खड़े केएल राहुल ने भी उसी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 143 की स्ट्राइक रेट से 48 गेंदों में 69 रन ठोक डाले। राहुल ने अपनी पारी में 6 चौके और 2 आसमानी छक्के लगाए। 

पांड्या-पंत की तूफानी पारी

रोहित और राहुल के आउट होने के बाद मैदान में बल्लेबाजी करने आए ऑराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने तूफानी पारियां खेलकर मैच पर भारत की पकड़ मजबूत कर दी। पांड्या ने 13 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 35 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 269 का रहा। विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने भी इतनी ही गेंदों का सामना करते हुए 27 रन ठोक दिए। हार्दिक पिछले काफी समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे। खराब प्रदर्शन के कारण लगातार उन पर उंगलियां उठ रही थी। 

अफगानिस्तान की खराब बल्लेबाजी 

अफगानिस्तान की प्रदर्शन इस मैच में बेहद कमजोर रहा। मैच की शुरुआत से ही बड़े स्कोर के आगे दबाव में दिखी। अफगानिस्तान टीम में 13 के स्कोर पर ही दो महत्वपूर्ण विकेट खो दिए हैं। मोहम्मद शहजाद को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शून्य के स्कोर पर अश्विन के हाथों कैच करवाया। इसी स्कोर पर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने हरजरतुल्लाह जजई (13 रन) शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच करवाकर आउट किया। रविंद्र जडेजा ने रहमतुल्लाह गुरबाज 19 को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच करवाकर चलता किया। 

गुलबदीन नैन को 18 के स्कोर पर अश्विन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने नजीबुल्लाह जादरान को बोल्ड कर विरोधी टीम को 5वां झटका दिया। अफगानिस्तान को छठवां झटका तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कप्तान मोहम्मद नबी (35 रन) के रूप में दिया। इसके बाद शमी ने ही राशिद खान को शून्य के स्कोर पर आउट कर अपनी तीसरा शिकार किया। करीम जनत 42 रन और अशरफ 2 रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय गेंदबाजों में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आलोचकों को जवाब देते हुए 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा स्पिनर अश्विन 2 विकेट लेने में कामयाब रहे। बुमराह और जडेजा के खाते में 1-1 विकेट आया। 

यह भी पढ़ें- 

T20 World Cup 2021 IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ भी भारत की शर्मनाक हार, बल्लेबाजों ने डुबोई लुटिया

T20 World Cup 2021 IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के लिए ये खिलाड़ी हैं जिम्मेदार

T20 World Cup 2021: एक बार फिर भरोसे पर खरे नहीं उतरे हार्दिक पांड्या, देखिए शर्मनाक आंकड़े 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios