Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021 IND vs NZ : टीम इंडिया की हार पर इस पूर्व इंग्लिश कप्तान ने लगाया हिंदी का 'मरहम'

पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) की हार के बाद हिंदी में एक ट्वीट किया है। उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है और जमकर वायरल हो रहा है।   

T20 World Cup 2021 IND vs NZ: Former English cricketer Kevin Pietersen tweeted in Hindi after India's defeat
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Nov 1, 2021, 6:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेले गए मैच में भारत को 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। हार के बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस ने जमकर भड़ास निकाली। वहीं कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर टीम इंडिया का सपोर्ट भी किया। पूर्व इंग्लिश कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने हिंदी में ट्वीट कर भारतीय टीम को न केवल सांत्वना दी बल्कि क्रिकेट फैंस का दिल भी जीत लिया। 

पीटरसन ने क्या कहा ट्वीट में 

केविन पीटरसन ने अपने ट्वीट में भारतीय क्रिकेट टीम का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि खेल में एक विजेता और एक हारने वाला होता है। कोई भी खिलाड़ी हारने के लिए बाहर नहीं जाता है। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना सबसे बड़ा सम्मान है। कृपया महसूस करें कि खेल के लोग रोबोट नहीं हैं और उन्हें हर समय समर्थन की आवश्यकता है। पीटरसन के ट्वीट के बाद कई भारतीय क्रिकेट फैंस ने उनकी जमकर तारीफ की। ऐसा पहली बार नहीं है पूर्व इंग्लिश कप्तान इससे पहले ही कई बार हिंदी में ट्वीट कर चुके हैं। 

 

 

ऐसे सेमीफाइनल में पहुंच सकता है भारत
अभी टीम इंडिया को तीन मैच खेलने हैं और उसे तीनों में जीत हासिल करनी होगी। अगर टीम तीनों मैच जीतती है तो उसके 6 अंक होंगे। इस स्थिति में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को दूसरी टीमों के बीच होने वाले मैच खासकर न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान मैच के नतीजे पर निर्भर रहना होगा। अफगानिस्तान की टीम भी न्यूजीलैंड को हराए और भारत नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ बड़े अंतर से जीत हासिल कर अपना नेट रन न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान दोनों से बेहतर करे। इस स्थिति में टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।   

यह भी पढ़ें- 

T20 World Cup 2021 IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ भी भारत की शर्मनाक हार, बल्लेबाजों ने डुबोई लुटिया

T20 World Cup 2021 IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के लिए ये खिलाड़ी हैं जिम्मेदार

T20 World Cup 2021: एक बार फिर भरोसे पर खरे नहीं उतरे हार्दिक पांड्या, देखिए शर्मनाक आंकड़े 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios