Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup: भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने अपनी 12 सदस्यीय टीम का किया ऐलान

T20 World Cup,IND vs PAK: पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर 2021 को होने वाले मैच से पहले 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। जानिए किन खिलाड़ियों को मौका मिला।

T20 World Cup 2021, IND vs PAK on 24th October 2021, Pakistan declares its team for historical clash
Author
Delhi, First Published Oct 23, 2021, 5:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर 2021 को होने वाले महा मुकाबले के लिए 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि, इस बार टीम की कमान बाबर आजम संभालने वाले हैं। वहीं मुकाबला बड़ होने वाला है। टीम में शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को इस बार टीम में शामिल किया गया है। आपको बता दें कि, मुकाबला दुबई में रविवार को खेला जाना है,जिसके कारण पाकिस्तान ने 24 घंटे पहले ही टीम का ऐलान कर दिया है। 

इन 12 खिलाड़ियों को किया गया टीम में शामिल

बाबर आजम (कप्तान), रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, हैदर अली, हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ आदि को इस टीम में शामिल किया गया है, जो भारत के साथ महा मुकाबला खेलेगें।

इसे भी पढ़ें: T-20 World Cup: 9 वीं बार आमने-सामने होंगी Ind-Pak की टीमें, 7 बार जीत चुका है भारत

 

मकसूद की जगह टीम में शोएब हुए शामिल

टीम के बदलाव के कारण अब आपको टीम में मकसूद नहीं दिखाई देगे, वो इसलिए क्योंकि उन्हें पीठ पर चोट आई थी। जिसके कारण टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर रखा गया है और उनकी जगह शोएब को दी गई है। आपको बता दें कि, पाकिस्तान टीम ने यूनुस खान की कप्तानी में 2009 में विश्व कप जीता था, शोएब मलिक उस समय टीम के सदस्य थे। वहीं साल 2007 में खेले एक टी-20 वर्ल्ड कप में शोएब ने पाकिस्तानी टीम की कप्तानी की। लेकिन फाइनल में आकर पाकिस्तानी टीम को भारत ने हार का मुंह दिखाया। अब देखने वाली बात ये होगी की शोएब इस बार किस तरह का प्रदर्शन दिखाने वाले हैं।

इसे भी पढ़ें: T20 World Cup 2021: SA ने दिया AUS को 119 रनों को टारगेट, एडेन मार्करम ने खेली शानदार पारी

आपको बता दें कि, टी-20 वर्ल्ड कप का इंतजार हर एक व्यक्ति करता है लेकिन भारत-पाकिस्तान के मैच का इंतजार हर किसी को बेसब्री से होता है। जिसपर 24 अक्टूबर 2021 को सबकी निगाहें टीकी रहेगी। हर कोई अपनी टीम को चीयर कर रहा होगा और जीतने की कामना कर रहा होगा। अब मुकाबला देखने की बारी है, तो तैयार रहिए और कल महा मुकाबला जरूर देखिए।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios