Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया ने मैच भी जीता और दिल भी, हारने वाली टीम का बढ़ाया हौसला

टीम इंडिया (Team India) ने शुक्रवार रात खेले गए मुकाबले में स्कॉटलैंड को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में लगातार दूसरी जीत दर्ज की थी। मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली विरोधी टीम स्कॉटलैंड से मिलने उनके ड्रेसिंग रूम में पहुंच गए। यहां विराट ने विरोधियों का हौसला बढ़ाया और कुछ टिप्स भी दिए। इस खास पल की कुछ तस्वीरें स्कॉटलैंड क्रिकेट बोर्ड के ट्विटर अकाउंट से शेयर की गई। 

T20 World Cup 2021 IND vs SCO Virat Kohli Rohit Sharma met scotland players after T20 Cricket match MJS
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Nov 6, 2021, 2:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम (Scotland Cricket Team) को हराने के बाद खुद को सेमीफाइनल की रेस में बरकरार रखा है। इस जीत के बाद अब टीम इंडिया के चार मैचों में 2 जीत और 2 हार के साथ 4 अंक हो गए हैं। जीत के बाद टीम का नेट रन रेट (+1.619) ग्रुप 2 में सबसे बेहतर हो गया है और वह चौथे से तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। इस ग्रुप से पाकिस्तान टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। सेमीफाइनल की दूसरी टीम के लिए भारत, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच जंग जारी है। 

मैच के बाद विराट ने दिखाया बड़प्पन: 
स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली और ओपनर रोहित शर्मा स्कॉटलैंड टीम के खिलाड़ियों से मिलने उनके ड्रेसिंग रूम में पहुंच गए। इन दोंनों दिग्गजों को सामने देखकर स्कॉटिश खिलाड़ी काफी खुश हुए। यहां विराट और रोहित ने इन खिलाड़ियों ने काफी देर तक बातचीत की और कुछ आवश्यक टिप्स भी दिए। स्कॉटलैंड के खिलाड़ी भी जिज्ञासावश इन दोनों खिलाड़ियों से काफी कुछ पूछते हुए दिखाई दिए। इस खास लम्हे को स्कॉटलैंड क्रिकेट बोर्ड (Scotland Cricket Board) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया। 

 

 

टीम इंडिया ने ऐसे बनाया स्कॉटलैंड को खिलौना: 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड टीम 17.4 ओवर में 85 रन बनाकर ही ढेर हो गई। भारतीय टीम 81 गेंद शेष रहते मात्र 39 गेंदों में ही 89 रन बनाते हुए लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। इस मैच में टीम इंडिया हर मोर्चे पर अव्वल रही। गेंदबाजी में शमी और जडेजा ने 3-3 विकेट लेकर धमाल मचाया तो बल्लेबाजी में रोहित (30 रन (16 गेंद)) और राहुल (50 रन(19 गेंद)) ने रिकॉर्ड जीत दिलाने में अपना पूरा योगदान दिया। टी20 में सर्वाधिक गेंदें शेष रहते यह भारत की सबसे बड़ी जीत रही। 

यह भी पढ़ें-

T20 World Cup 2021 IND vs SCO: टीम इंडिया ने रिकॉर्ड अंतर से स्कॉटलैंड को हराया, देखें मैच के विस्तृत आंकड़े 

 

T20 World Cup 2021 IND vs SCO: जन्मदिन के दिन टॉस जीतकर विराट कोहली ने बनाया ये रोचक रिकॉर्ड 

 

T20 World Cup 2021 IND vs SCO: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने लगातार तीन गेंदों पर लिए 3 विकेट
 

T20 World Cup 2021 IND vs SCO: भारतीय टीम ने ब्लैक लाइव्स मैटर का फिर किया समर्थन

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios