Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021: नामीबिया ने डेब्यू मैच में नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया, डेविड वीजे की धाकड़ बल्लेबाजी

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बुधवार को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में नामीबिया और नीदरलैंड्स के बीच मुकाबला हुआ।

T20 World Cup 2021: Namibia vs Netherlands and Sri Lanka vs Ireland, match update, score, records and more
Author
UAE, First Published Oct 20, 2021, 1:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के सातवें मैच में नामीबिया और नीदरलैंड्स (Namibia vs Netherlands) का मुकाबला हुआ। नामिबिया ने अपना डेब्यू मैच अपने अनुभवी प्लेयर डेविड वीजे की शानदार बल्लेबाजी और कप्तान गेरहार्ड इरास्मस की टिकाउ साझेदारी की वजह से जीत लिया है। नामिबिया ने नीदरलैंड को छह विकेट से हरा दिया है। पहले खेलते हुए नीदरलैंड ने चार विकेट गंवाकर 164 रन बनाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामिबिया की टीम की शुरूआत कोई खास नहीं रही और नौ ओवर तक चार विकेट गंवाने के बाद महज 52 रन ही बने थे। हालांकि, चौथे विकेट की साझेदारी ने टीम को जीत तक पहुंचा दिया।

नामिबिया के प्लेयर डेविड वीजे ने शानदार 66 रन बनाए। उन्होंने कैप्टन गेरहार्ड इरास्मस के साथ चौथे विकेट की साझेदारी में 93 रन जोड़े। गेरहार्ड ने 32 रन बनाए थे। डेब्यू मैच में नामिबिया के बल्लेबाज नौ ओवर तक चार विकेट गंवा चुके थे। लेकिन अनुभवी डेविड वीजे और कप्तान गेरहार्ड ने टीम को जीत तक पहुंचाया। वीजे ने 40 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और पांच छक्के की मदद से 66 रन बनाए। यह उनका पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक था। फिफ्टी उन्होंने 29 गेंदों में पूरी की। 
कप्तान गेरहार्ड इरास्मस (22 गेंद में चार चौके और एक छक्का) के अलावा जेजे स्मिट ने आठ गेंद में नाबाद 14 रन बनाए। स्मिट ने 19वें ओवर की अंतिम दो गेंद पर दो चौके लगाकर टीम को जीत दिला दी। 

इसके पहले नीदरलैंड की टीम ने चार विकेट गंवाकर 164 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडोड ने शानदार 70 रन बनाए तो कोलिन एकरमैन ने 35 रन जोड़े। 

ये भी पढे़ं- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मैच से पहले बीवी-बच्ची संग डेट पर पहुंचे कप्तान कोहली, शेयर की क्यूट फोटो

थप्पड़ से डर नहीं लगता क्या? जब भज्जी पाजी संग श्रीसंत ने शेयर की फोटो, फैंस ने इस तरह याद दिलाया पुराना दर्द

30 से 80 हजार रु. है 162 कमरे वाले इस हाइटेक होटल का एक दिन का किराया, यहीं रुकी है Indian Cricket Team

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios