Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021, NZvsSCO: स्कॉटलैंड को हराकर भारत को बड़ा झटका दे सकता है न्यूजीलैंड, जानें मैच डीटेल्स

T20 World Cup 2021: दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के 32वें मैच में न्यूजीलैंड की भिड़ंत स्कॉटलैंड से होगी। स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। 

T20 World Cup 2021, New Zealand vs Scotland: 32nd Match, Super 12 Group 2, Cricket Score, records and more
Author
UAE, First Published Nov 3, 2021, 2:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बुधवार का दिन सुपर इंटरेस्टिंग होने वाला है। शाम 7:30 बजे भारत और अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के मैच से पहले न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड (New Zealand vs Scotland) के बीच दोपहर 3:30 बजे से टूर्नामेंट का 32वां मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का यह तीसरा मैच है। न्यूजीलैंड की टीम 1 हार और 1 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल पर तीसरे नंबर पर काबिज है, तो वहीं स्कॉटलैंड को अपने पिछले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा और वो पॉइंट्स टेबल पर आखिरी पायदान पर है। ऐसे में सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए न्यूजीलैंड को यह मैच जीतना बहुत जरूरी है। वहीं, स्कॉटलैंड अब सेमीफाइनल की रेस में पिछड़ती नजर आ रही है। स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। 

T20I में आमने-सामने मुकाबले
न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड की टीम टी 20 इंटरनेशनल में पहले केवल एक बार एक-दूसरे का सामना कर चुकी हैं। यह मैच 2009 आईसीसी वर्ल्ड कप टी20 के दौरान हुआ था। न्यूजीलैंड ने ओवल में बारिश के कारण सात ओवरों में सात विकेट से जीत हासिल की थी।

न्यूजीलैंड की जीत से भारत को मुश्किल
टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपने पहले मैच पाकिस्तान से हार के बाद न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हाराया था। अब वह स्कॉटलैंड को हराकर मिशन सेमीफाइनल की रेस में आगे बढ़ना चाहता है। अगर वो यह मैच जीत लेता है तो भारतीय टीम को बड़ा झटका लगेगा, क्योंकि इस टूर्नामेंट में भारत को 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और सेमीफाइनल के लिए रन रेट के हिसाब से उसे बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। वहीं, दूसरी टीमों के जीत का नेट रन रेट भी काफी मायने रखेगा।

न्यूजीलैंड के संभावित प्लेइंग 11
केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।

स्कॉटलैंड के संभावित प्लेइंग 11
काइल कोएत्जर (कप्तान), जॉर्ज मुन्सी, मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), कैलम मैकलियोड, रिची बेरिंगटनर, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वॉट, जोश डेवी, सफ्यान शरीफ, ब्रैडली व्हील।

ये भी पढ़ें- T20 WC 2021: अफगान चुनौती भारत पर होगी भारी: 2019 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने दी थी भारतीय टीम को कड़ी टक्कर

Yogeshwar Dutt: ना अंडे- ना नॉनवेज, सिर्फ 2 लीटर दूध और 200 ग्राम घी ने दी इस ओलंपिक पहलवान को फौलाद सी बॉडी

T20 World Cup 2021: 8.6 लाख से लेकर 2 करोड़ की रोलेक्स वॉच तक, ऐसा है कप्तान Virat Kohli के घड़ियों का कलेक्शन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios