Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान ने दूसरा मैच भी जीता, न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया

ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के खिलाफ जीत के साथ पाकिस्तान ने जोरदार शुरुआत की है। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम मंगलवार को न्यूजीलैंड को भी हरा दिया।

T20 World Cup 2021: Pakistan vs New Zealand, match score, latest update, records and more
Author
UAE, First Published Oct 26, 2021, 4:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में इस समय सुपर-12 के मुकाबले खेले जा रहे हैं। मंगलवार शाम को लीग का 19वां मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) के बीच खेला गया। पाकिस्तान की जीत का सिलसिला जारी है। न्यूजीलैंड को भी रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट को हरा दिया। पाकिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को ही भारत को 10 विकेट से हराकर शानदार शुरुआत की थी। इस मैच में जीत के साथ ही पाकिस्तान का कीवी टीम से बदला भी पूरा हो गया। हाल ही में न्यूजीलैंड पाकिस्तान दौरे से ऐन मौके पर पीछे हट गई थी।

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले मैच में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 134 रन बनाएं। न्यूजीलैंड ने आठ विकेट खोए। कोई भी कीवी बल्लेबाज 30 रनों का आंकड़ा पार नहीं कर सका। हारिस रउफ ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट हासिल किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 18.4 ओवर में 5 विकेट खोकर 135 रनों का टारगेट पा लिया। पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने 33 रन बनाएं। जबकि शोएब मलिक-आसिफ अली की जोड़ी ने छठे विकेट के लिए 48 रनों की नाबाद पारी खेली। हारिस रऊफ मैन ऑफ द मैच चुने गए।

क्या कहते हैं आंकड़े
टी-20 के इतिहास में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 24 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पाकिस्तान का पड़ला भारी रहा है। बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली टीम ने 14 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि केन विलियमसन (Kane Williamson) की टीम केवल 10 मैचों में ही जीत दर्ज कर पाई है। अब देखना होगा कि 48 घंटे के अंदर ही अपना दूसरा मैच खेलने वाली पाकिस्तान की टीम क्या जीत की लय को बरकरार रख पाएगी या कीवियों की टीम उसे हार का स्वाद चखाएगी। 

पाकिस्तान का सेमीफाइनल का रास्ता साफ
पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में जीत दर्ज करने के बाद सेमीफाइनल में एंट्री लगभग पक्की हो गई है। पाकिस्तान को इसके बाद अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया जैसी टीमों के साथ मैच खेलना है। इनमें से दो मैच जीतना उसे जरूरी है और उसकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए बाबर आजम की टीम के लिए यह मैच जीतना मुश्किल नहीं होगा।

क्या पाकिस्तान लेगा न्यूजीलैंड से बदला

टी20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलना था। लेकिन सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने वनडे मैच से कुछ देर पहले ही मैच खेलने से मना कर दिया और वापस अपने देश लौटने का फैसला किया। इसके बाद पाकिस्तान की काफी बेज्जती हुई थी और कई खिलाड़ियों ने अपना गुस्सा भी जाहिर किया था।

ये भी पढ़ें- 10 साल तक महिला का यौन शोषण करता रहा ये पाकिस्तान खिलाड़ी, गर्लफ्रेंड ने कुरान की कसम खाकर लगाए गंभीर आरोप

IND vs PAK: शोएब मलिक को देख जोर से चिल्लाए फैंस 'जीजाजी... जीजाजी', सानिया मिर्जा ने शेयर किया मजेदार Video

अंबानी से लेकर SRK तक ये है IPL टीम के 10 ओनर, किसी को मिली लाइमलाइट तो कोई रहता है पर्दे के पीछे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios