Asianet News HindiAsianet News Hindi

Virat Kohli के बाद इस पाक खिलाड़ी की बीवी-बच्ची को मिली धमकी, भारतीय मंत्री से लगाई सुरक्षा की गुहार

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान के क्रिकेटर हसन अली (Hasan Ali) की पत्नी शामिया आरजू (Samia Aarzoo) ने भारत के विदेश मंत्री डॉक्टर एस. जयशंकर (S. Jaishankar) से "एक भारतीय के रूप में" उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है। 

T20 World Cup 2021: Pakistani cricketer Hasan Alis wife requests Indian External Affairs Minister S. Jaishankar for her family safety dva
Author
New Delhi, First Published Nov 13, 2021, 11:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट की दीवानगी पूरी दुनिया में किस हद तक है, ये हम सब जानते हैं। खेल के साथ-साथ फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ी पर भी प्यार लुटाने से भी पीछे नहीं हैं। लेकिन कई बार फैंस अपने खिलाड़ियों की हार से इतना नाराज हो जाते है, कि उन्हें और उनके परिवार के बारे में भला-बुरा कहने से भी पीछे नहीं हटते हैं। ऐसा ही कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली (Hasan Ali) और उनकी वाइफ के साथ हुआ है। दरअसल, टी 20 वर्ल्ड कप 2021 में 11 नवंबर को पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खूब ट्रोल किया जा रहा है। इससे डरकर पाकिस्तानी खिलाड़ी हसन अली की वाइफ और भारतीय नागरिक शामिया आरजू (Samiya Arzoo) ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर (S. Jaishankar) से मदद की गुहार लगाई है।

हरियाणा के फरीदाबाद से ताल्लुक रखने वाली शामिया आरजू ने अपने पति के देश के विलेन नंबर एक बनने के बाद अपने परिवार की सुरक्षा की मांग की। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे सेमीफआइनल मैच के 19वें ओवर में हसन ने मैदान पर एक कैच छोड़ा। जिसके बाद मैथ्यू वेड ने शाहीन अफरीदी की गेंद पर लगातार तीन छक्के लगाकर मैच को ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में कर दिया। इसके बाद से सोशल मीडिया पर हसन अली के साथ ही उनके परिवार को भी ट्रोल किया जा रहा है। 

हसन अली, उनकी पत्नी, एक साल की बेटी और उनके परिवार को पाकिस्तान में जान से मारने की धमकी और गाली-गलौज का सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद शामिया ने ट्वीट कर लिखा कि "कई बेशर्म फैंस ने हमारी बेटी को भी निशाना बनाया और उसे नुकसान पहुंचाने की धमकी दी। अगर मुझे हमारी सुरक्षा के लिए उच्च अधिकारी से कोई आश्वासन नहीं मिलता है, तो मैं सावधानी के तौर पर अपने माता-पिता के पास हरियाणा जाऊंगी। मैं एक भारतीय के रूप में अपनी सुरक्षा के लिए भारतीय विदेश मंत्री डॉक्टर एस. जयशंकर से इस पर गौर करने की अपील करती हूं।"

इसके बाद एक अन्य ट्वीट में, शामिया ने कहा कि वह एक 'गर्वित भारतीय' हैं, लेकिन "मैं  R&W एजेंट नहीं हूं और मेरे पति (हसन अली) ने निश्चित रूप से कैच नहीं छोड़ा क्योंकि वह एक शिया हैं।" बता दें कि इससे पहले सामिया ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर रहे इमरान खान को भी ट्वीट किया था। लेकिन वह अभी तक हसन अली के समर्थन में सामने नहीं आए हैं।

यह कोई पहली बार नहीं है, कुछ दिन पहले भारत के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद कुछ आलोचकों ने विराट कोहली की बेटी वामिका को भी रेप की धमकी तक दी थी। हालांकि, उस आरोपी को अब गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले पाकिस्तान से हारने के बाद भारतीय बॉलर मोहम्मद शमी को भी खूब भला-बुरा कहा गया था।

ये भी पढ़ें-

प्रेग्नेंसी के दौरान इस चीज से बहुत डर गई थी Anushka Sharma, किया चौंकाने वाला खुलासा

मर्यादा भूले पाक फैंस ने कहा: शिया मुसलमान होने के कारण हसन अली ने छोड़ा कैच, उनकी पत्नी को भी नहीं छोड़ा

T20 World Cup 2021: पाक की हार पर बिल-बिलखकर रोने लगा नन्हा फैन, शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios