Asianet News HindiAsianet News Hindi

रवि शास्त्री का चौंकाने वाला खुलासा, कहा- T20 World Cup टीम सिलेक्शन में नहीं ली गई थी मुझसे और विराट से राय

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए। इस दौरान उन्होंने कई बड़े खुलासे किए। 

T20 World Cup 2021: Ravi Shastri appeared in front of the media for the first time after India's out from the World Cup-mjs
Author
New Delhi, First Published Nov 12, 2021, 6:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान (Pakistan) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ शुरुआती दोनों मैच हारने के बाद विराट कोहली और रवि शास्त्री पर उंगलियां उठने लगी थी। टीम चयन से लेकर खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर इन दोनों की काफी आलोचना हुई। भारी आलोचना के बाद टीम इंडिया के पूर्व कोच ने शुक्रवार को मीडिया के सामने आकर अपना पक्ष रखा है। शास्त्री ने कहा, "टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए जिस टीम का चयन किया गया इसमें उनकी और विराट की कोई भूमिका नहीं थी। शास्त्री के कहने का मतलब ये हुआ कि इन दोनों दिग्गजों से बिना पूछे ही चयनकर्ताओं ने वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों का चयन किया था।"  

शास्त्री ने कहा, "मैं टीम चयन में शामिल नहीं था हालांकि अंतिम एकादश के चयन में मैं शामिल होता था। इस टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन चयनकर्ताओं के द्वारा किया गया था। कप्तान विराट कोहली से भी टीम चयन में कोई राय नहीं ली गई थी। इस बार टीम इंडिया को बुरी तरह से टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था जबकि ये टीम काफी मजबूत थी।" वर्ल्ड कप में टीम के खराब प्रदर्शन की पूर्व क्रिकेटरों ने भी आलोचना की थी। दिग्गज सुनील गावस्कर ने कहा था कि खराब प्रदर्शन के लिए बल्लेबाज पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। वहीं पूर्व विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने कहा था कि खिलाड़ियों के लिए पहली प्राथमिकता राष्ट्रीय टीम होनी चाहिए न कि आईपीएल। 

टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन ने फैंस को किया निराश

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के वर्ल्ड कप से जल्द बाहर होने ने फैंस और क्रिकेट के जानकारों को हैरत में डाल दिया था। फैंस को उम्मीद थी कि टीम फाइनल तो खेलेगी ही, लेकिन टीम शर्मनाक प्रदर्शन के चलते स्थिति ऐसी बनी की टीम सेमीफाइनल तक में नहीं पहुंच सकी। रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के लिए यह बतौर टीम इंडिया हेड कोच अंतिम टूर्नामेंट था। उनका कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप तक के लिए ही था जिसे बोर्ड ने आगे नहीं बढ़ाया। अब उनके स्थान पर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भारतीय टीम का हेड कोच बनाया गया है।  

यह भी पढ़ें: 

विराट-अनुष्का की बेटी को रेप की धमकी देने वाला सॉप्टवेयर इंजीनियर गिरफ्तार, वजह जानकर आप रह जाएंगे हैरान 

Akshay Karnewar: उज्जवल है भारत का भविष्य, आ गया सबसे 'किफायती' गेंदबाजी

IND vs NZ Test Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम का ऐलान, 5 बड़े खिलाड़ी बाहर, पहली बार इस खिलाड़ी की एंट्री

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios