Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021 SL vs SA: श्रीलंका का शर्मनाक प्रदर्शन, दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके 8 बल्लेबाज

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के 25वें मुकाबले में शनिवार को श्रीलंका और साउथ अफ्रीकी की टीमें आमने-सामने हैं। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 142 रन बनाए। 

T20 World Cup 2021 SL vs SA: Sri Lanka set 143 runs target against South Africa
Author
Sharjah - United Arab Emirates, First Published Oct 30, 2021, 5:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क- चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शम्सी और ड्वेन प्रिटोरियस की शानदार गेंदबाजी की बदौलत साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को 142 रनों पर रोक दिया। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले श्रीलंका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। श्रीलंका की शुरुआत तो ठीक रही लेकिन उसके बाद टीम लड़खड़ा गई और औसत स्कोर पर ढेर हो गई। श्रीलंका की तरफ से ओपनर निशांका ने सर्वाधिक 72 रन बनाए। उन्होंने 58 गेंदों की पारी मेें 124.14 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 6 चौके और 3 छक्के जमाए। श्रीलंका के आधे रन तो अकेले निशांका ने ही बना दिए। 

बल्लेबाजों ने कटाई नाक

निशांका को छोड़ दिया जाए तो श्रीलंका की बल्लेबाजी बेहद निराशाजनक रही। श्रीलंका ने अंतिम 9 विकेट 81 रनों के अंतराल में खो दिए। पहला विकेट 20 रनों पर गिरने के बाद निशांका ने असलांका के साथ मिलकर पारी को संभाला। लेकिन 61 के स्कोर पर असलांका (21 रन) के आउट होते हुए श्रीलंका टीम ढह गई। इसके बाद तो राजापाक्षे (शून्य), फर्नांडो (3), हसरंगा (4), शनाका (11), करुणारत्ने (5 रन), चमीरा (3 रन) और कुमारा (शून्य) मैदान में औपचारिका निभाने के लिए आते और जाते रहे। महीश 7 रन बनाकर नाबाद रहे। 

शम्सी और प्रिटोरियस ने दिखाया जलवा 

साउथ अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी और ड्वेन प्रिटोरियस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट हासिल किए। इन दोनों ने नियमित अंतराल में विकेट लेकर श्रीलंकाई बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। निशांका को छोड़कर सभी श्रीलंकाई बल्लेबाज अफ्रीकन गेंदबाजों के सामने बेबस ही नजर आए। अफ्रीकन गेंदबाज एनरिक नोर्ट्जे भी दो विकेट लेने में कामयाब रहे। ये मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है टूर्नामेंट में बने रहने के लिए दोनों टीमों को यह मैच हर हाल में जीतना होगा।  

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: बेटी संग पाकिस्तान का मैच देखने पहुंचे Shahid Afridi, दामाद की बॉलिंग देख उड़े होश

T20 World Cup 2021 BAN vs WI: अंतिम गेंद तक चले कड़े मुकाबले में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 3 रनों से हराया

T20 World Cup 2021: टीम पर 'बोझ' बनते जा रहे हैं पांड्या, आंकड़ों से समझिए क्यूं जल्द कट सकता है पत्ता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios