Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021: सुनील गावस्कर ने उठाया अहम मुद्दा, दोनों टीमों को मिलने चाहिए एक समान मौके

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एक अहम मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा, "टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीमों को दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का जो फायदा मिला है, इस पर आईसीसी को गौर करना चाहिए।" 
 

T20 World Cup 2021: Sunil Gavaskar raised an important issue, both teams should get equal opportunity-mjs
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Nov 15, 2021, 6:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) का फाइनल मुकाबला रविवार रात ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) के बीच खेला गया। फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) को 8 विकेट से हराकर पहली बार खिताबी जीत हासिल की। इस वर्ल्ड कप में अक्सर यह देखने को मिला कि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने मैच में जीत हासिल की। सेमीफाइनल और फाइनल में भी यही क्रम जारी रहा। अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया है। 

सुनील गावस्कर ने कहा, "टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीमों को दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का जो फायदा मिला है, इस पर आईसीसी को गौर करना चाहिए। कमेंट्री करने वाले कह रहे थे कि ओस का कोई खास प्रभाव नहीं है, लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता, क्योंकि पिछले मैच में भी ऐसा हुआ था और इस बारे में कुछ करने की जरूरत है। लेकिन आप कह सकते हैं जब ग्रुप उसी समय पर खेले गए थे तो नॉकआउट मैचों का टाइम बदलने का क्या मतलब है।" 

गावस्कर ने कहा, "यह आईसीसी क्रिकेट कमेटी के लिए एक मुद्दा रहेगा, जिसे उन्हें ठीक करना होगा ताकि मैदान में उतरने वाली दोनों टीमों के लिए खेल बराबरी का रहे। मुझे लगता है कि आईसीसी क्रिकेट समिति के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ है कि दोनों टीमों के लिए एक समान खेल का मैदान हो।" 

गावस्कर के दावे में कितना दम:  

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बाद में खेलने वाली टीम को फायदा मिलना एक मुद्दा बना रहा। ऐसा एक ट्रेंड सा ही चल गया कि जो टीम टॉस जीतेगी वह पहले निश्चित तौर पर पहले फील्डिंग ही चुनेगी। बाद में ओस गिरने से बॉलिंग करना मुश्किल हो रहा था। वर्ल्ड कप में खेले गए सभी मैचों के आंकड़ों पर नजर डाली जाएगा तो गावस्कर के दावे में दम नजर आता है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खेले गए 45 मैचों में से 29 में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की। सेमीफाइनल और फाइनल में भी यही ट्रेंड जारी रहा जिससे इस बहस को और बल मिला है। 

यह भी पढ़ें: 

ICC ने बाबर आजम को बनाया T20 World Cup 2021 टीम का कप्तान, शर्मनाक बात- टीम में इंडिया का एक भी खिलाड़ी नहीं

Womens ODI: महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली तीसरी खिलाड़ी बनीं स्टेफनी टेलर

IPL की रनरअप टीम से भी कम मिली T20 World Champion Austrailia को Prize Money

T20 World Cup : रिकॉर्ड रन चेज से लेकर सबसे ज्यादा रन बनाने तक लगी रिकॉर्ड की झड़ी 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios