Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021: सुनील गावस्कर ने बताया टीम इंडिया के वर्ल्ड कप से बाहर होने का कारण

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच सकी है। टीम के इस प्रदर्शन से पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) बेहद नाराज हैं।

T20 World Cup 2021: T20 World Cup 2021 Sunil Gavaskar speak about Team India exit from ICC tournament-mjs
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Nov 8, 2021, 4:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने अपने प्रदर्शन से फैंस को काफी निराश किया है। टीम इस वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच सकी। सोमवार को टीम इंडिया अपने अंतिम मुकाबले में नामीबिया क्रिकेट टीम (Namibia Cricket Team) से भिड़ेगी। हालांकि इस मुकाबले का कोई महत्व नहीं रह गया है क्योंकि टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है। 

टीम को बड़ी टीमों के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। कमजोर टीमों पर जोर आजमाइश कर टीम इंडिया ने अपनी लाज बचाने का प्रयास किया। पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ पहले मैच में टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। दूसरे मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने 8 विकेट से पीट दिया। इसके बाद कमजोर टीमों अफगानिस्तान (Afghanistan) और स्कॉटलैंड (Scotland) को बड़े अंतर से हराया। टीम के इस प्रदर्शन से पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) खासे नाराज हैं। टीम की हार पर उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि इस हार के लिए टीम के बल्लेबाज जिम्मेदार हैं। बल्लेबाजों ने अपनी जिम्मेदारी समझी होती तो परिणाम कुछ और होता। 

गावस्कर ने कहा कि शुरुआती दोनों में में हमारे बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल सके। गेंदबाजों ने हमारे बल्लेबाजों पर पूरी तरह से दबाव बना दिया। यही वजह थी कि भारत वर्ल्ड कप में आगे नहीं बढ़ सका। दूसरी पारी में ओस के कारण बल्लेबाजी आसान थी। गेंदबाजों को खासकर स्पिनरों को पिच से खास मदद नहीं मिल रही थी। गावस्कर ने माना कि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान था। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अगर बल्लेबाजों ने पहले खेलते हुए 180 रन बनाए होते तो गेंदबाजों के पास करने के लिए कुछ होता। जब 110 रन बनाए तो  गेंदबाजों के पास करने के लिए कुछ नहीं होता। शुरुआत दोनों मैचों में हमारे बल्लेबाजों ने रन नहीं बनाए इसी कारण से टीम इंडिया मैच हारी और वर्ल्ड कप से बाहर भी हुई।  

यह भी पढ़ें- 

T20 World Cup 2021: सेमीफाइनल में पहुंचने की आखिरी उम्मीद भी टूटी, टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर 

T20 World Cup 2021 NZ vs AFG: न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया, भारत वर्ल्ड कप से बाहर

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप के बाद क्या करेंगे रवि शास्त्री? बन सकते हैं इस टीम के कोच

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios