Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 वर्ल्डकप में धोनी के होने पर कोहली ने कही ये बड़ी बात, बताया क्यों जरूरी है माही की मेंटरशिप

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) का आगाज 17 अक्टूबर से हो गया है। इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मेंटर एमएस धोनी को लेकर बड़ी बात कही।

T20 World Cup 2021: Virat Kohli said- 'Absolutely Delighted' To Have MS Dhoni As Mentor For the tournament
Author
UAE, First Published Oct 17, 2021, 8:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से हो गई। इससे एक दिन पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने यूएई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने टीम से लेकर मेंटर एमएस धोनी (MS Dhoni) की भूमिका के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि एमएस धोनी के टीम के साथ जुड़ने से हर कोई काफी खुश है। उनकी मौजूदगी टीम का जोश बढ़ाएगी।

भारत 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान (India vs Pakistan) के खिलाफ आगामी टी 20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को कहा कि 'उनकी (भारतीय टीम के मेंटर एमएस धोनी की ) मात्र उपस्थिति, "जटिल समस्या के खिलाफ उनकी आंखें" और "प्रैक्टिकल एडवाइस" टी 20 विश्व कप में टीम के आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करेगी।  उनकी मौजूदगी से हम बेहद खुश हैं। उनके रहने से ना सिर्फ हमारा हौसला बढ़ेगा, बल्कि हमारे आत्मविश्वास में और इजाफा होगा।'

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान युजवेंद्र चहल की जगह राहुल चाहर को मौका दिए जाने पर उन्होंने कहा कि 'वर्ल्ड कप की टीम चुनना काफी मुश्किल काम होता है और आप हमेशा हर किसी को स्क्वॉड में नहीं रख सकते हैं। हमने राहुल चाहर को बैक करने का फैसला एक कारण के तहत किया। उन्होंने पिछले कई आईपीएल सीजन में लगातार अच्छी गेंदबाजी की है। एक गेंदबाज जो पेस के साथ गेंदबाजी करता है, उन्होंने श्रीलंका में और इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई घरेलू सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया। राहुल के पास जाहिर तौर पर वह काबिलियत है। वह उन गेंदबाजों में से हैं, जो हमेशा विकेट को टारगेट करते हैं, और इसी कारण उन्हें टीम में जगह मिली।'

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर, रविवार से क्वालीफायर मैच से हो रहा है। जिसमें ग्रुप बी में ओमान और पापुआ न्यू गिनी एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे। वहीं, दूसरा मुकाबला बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। भारत इस अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर से पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। 

टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

ये भी पढे़ं- T20 वर्ल्डकप का आगाज, रविवार को होंगे 2 मुकाबले, जानें शेड्यूल और टाइम

विराट कोहली से मिलने मीलों दूर पहुंची वाइफ अनुष्का लेकिन इस वजह से दोनों को रहना पड़ा अलग-अलग

साक्षी धोनी से लेकर धनाश्री तक इन 8 खूबसूरत हसीनाओं ने लगाए IPL 2021 में ग्लैमर का तड़का

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios