Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप के बाद क्या करेंगे रवि शास्त्री? बन सकते हैं इस टीम के कोच

टीम इंडिया (Team India) के चीफ कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के बाद खत्म हो रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं इसके बाद वे आईपीएल की किसी टीम के कोच बने सकते हैं। 

T20 World Cup 2021: What will Ravi Shastri do after T20 World Cup, can become the coach of this team
Author
New Delhi, First Published Nov 7, 2021, 1:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के चीफ कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का बतौर कोच टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) आखिरी टूर्नामेंट होगा। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद उनका बतौर चीफ कोच कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रवि शास्त्री के कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला लिया था। शास्त्री की जगह बीसीसीआई ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया कोच बनाया है। राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे। न्यूजीलैंड के भारत दौरे की शुरुआत टी20 मुकाबले से होगी। सीरीज का पहला मुकाबला 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा। 

अब बड़ा सवाल ये है कि आखिर टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद वर्तमान कोच रवि शास्त्री क्या करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स पर भरोसा करें तो शास्त्री जल्द ही किसी आईपीएल (IPL) टीम के कोच के रूप में नई पारी की शुरुआत करते दिखाई दे सकते हैं। ऐसी संभावना प्रकट की जा रही है कि रवि शास्त्री आईपीएल के साथ हाल में जुड़ी दो नई फ्रैंचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ में से किसी टीम के साथ जुड़ सकते हैं। खबर तो ये भी उड़ रही है कि रवि शास्त्री से अहमदाबाद फ्रैंचाइजी ने संपर्क किया है और वह उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए तैयार भी हैं। हालांकि इस बारे में अभी तक फ्रैंचाइजी और रवि शास्त्री दोनों की ही तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। 

वापस कमेंट्री भी कर सकते हैं रवि शास्त्री 
टीम इंडिया के कोच बनने से पूर्व रवि शास्त्री बतौर कमेंटेटर काम कर रहे थे। शास्त्री की आवाज काफी बुलंद है और देश का बच्चा-बच्चा उनकी आवाज को पहचानता है। 2011 में धोनी के विनिंग सिक्स मारने के बाद भारत के वर्ल्ड चैंपियन बनने का पल हो या 2007 टी20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह के 6 छक्के मारने का पल, शास्त्री ने अपनी आवाज से इन खास पलों को और खास बना दिया था। एक विकल्प के तौर पर शास्त्री वापस कमेंट्री करते हुए भी दिखाई दे सकते हैं। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की डिमांड पर शास्त्री को चीफ कोच बनाया गया था। 

यह भी पढ़ेंः 

पिक्चर अभी बाकी है: इतनी जल्दी क्रिकेट को अलविदा नहीं कहेंगे यूनीवर्सल बॉस, रिटायरमेंट को लेकर कही बड़ी बात

T20 World Cup 2021: NZvsAFG पर मजेदार मीम्स, फैंस बोले- 'तेरी जीत मेरी जीत, तेरी हार मेरी हार'

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया के कोच-मेंटर ने मिलकर बनाई जीत की रणनीति, भरोसे पर खरे उतरे बल्लेबाज

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios