Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021, WI vs BAN: वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए रखा 143 रनों का लक्ष्य

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के 23वें मुकाबले में शुक्रवार को बांग्लादेश और वेस्टइंडीज की टीमें आमने-सामने हैं। विंडीज टीम ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 143 रनों का लक्ष्य रखा है। बांग्लादेशी गेंदबाजों ने विंडीज के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया और नियमित अंतराल में विकेट लेते रहे। 

T20 World Cup 2021, WI vs BAN: West Indies set a target of 143 runs for Bangladesh to win
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Oct 29, 2021, 5:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्कः गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) को 142/7 रनों के स्कोर पर रोक दिया। बांग्लादेश की ओर से महेदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान और अनुभवी शाकिब अल हसन ने दो-दो विकेट हासिल किए। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) की शुरुआत बेहद खराब रही। 

पारी के तीसरे ओवर में एविन लुईस (6 रन) के रूप में टीम को पहला झटका लगा। उन्हें मुस्तफिजुर ने अपना शिकार बनाया। टीम का स्कोर 18 रन ही हुआ था कि विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (4 रन) हसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद 32 के स्कोर पर शिमरोन हेटमायर (9 रन) हसन की गेंद पर सौम्य सरकार को कैच दे बैठे। कीरोन पोलार्ड (14 रन) का रिटायर्ड हर्ट होना टीम के लिए बड़ी चिंता कारण बना। हालांकि वे अंत में बल्लेबाजी के लिए आए भी लेकिन कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसैल बिना खाता खोले वापस लौट गए। वे दुर्भागयपूर्ण रहे और रन आउट हो गए। 

रोस्टन चेज और पूरण ने बचाई लाज 

रोस्टन चेज (39) और निकोलस पूरण (40) को छोड़कर कोई भी वेस्टइंडीज का बल्लेबाज मैच में असर नहीं छोड़ पाया। रोस्टन ने 46 गेंदों का सामना करते हुए 39 रन बनाए। ऐसे समय में जब दूसरे छोर से लगातार विकेटों का पतन हो रहा था तब उन्होंने धैर्यपूर्वक एक छोर संभाले रखा। निकोलस पूरण ने अंत के ओवर्स में 22 गेंदों में 40 रनों की तूफानी पारी खेली। इस पारी में उन्होंने एक चौका और 4 छक्के जमाए। हालांकि इसके बावजूद टीम बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हो सकी। 

टी20 में अब तक लगभग बराबरी का रहा है मुकाबला

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में अब तक कुल 12 मैच हुए हैं। जिसमें वेस्टइंडीज ने 6 मैचों में जीत दर्ज की है, तो बांग्लादेश भी पीछे नहीं है उसे 5 मैचों में जीत मिली है। वहीं एक मैच बेनतीजा रहा। टूर्नामेंट में बने रहने के लिए दोनों ही टीमों के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण है। दोनों ही टीमें इस मैच को जीतकर अपनी-अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहेगी। 

यह भी पढ़ेंः 

T20 World Cup 2021: खराब प्रदर्शन के बाद हार्दिक पांड्या को घर वापस भेजना चाहता था मैनेजमेंट

टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाला ये 'द्रोणाचार्य' बन सकता है पाक टीम का मुख्य कोच

T20 World Cup 2021: देश भक्ति के सवाल पर मोहम्मद शमी का ये जवाब सुनकर गदगद हो जाएगा हर भारतीय का दिल

लुक्स में किसी हॉलीवुड स्टार से कम नहीं है शाहीद अफरीदी के होने वाले दामाद, T20 WC में इस तरह मचा रहे धमाल
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios