Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021 WI vs SL: दो बार की टी20 वर्ल्ड चैंपियन विंडीज के लिए श्रीलंका के खिलाफ मैच बेहद अहम

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में गुरुवार को खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज और श्रीलंका (West Indies Vs Sri Lanka) की टीमों का आमना-सामना होगा। यह मुकाबला अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। वेस्टइंडीज को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए यह मुकाबला बड़े अंतर से जीतना होगा। साथ ही उसे आगामी मैचों में भी बड़े अंतर से ही जीत दर्ज करनी होगी। वहीं श्रीलंका पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हो चुका है इसलिए उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है। माना जा रहा है कि इस मैच श्रीलंका पूरी तरह से बेखौफ होकर खेल सकता है और यही चीज विंडीज के लिए सिरदर्द पैदा कर सकती है।  

T20 World Cup 2021 WI vs SL: T20 World Cup 2021 West Indies vs Sri Lanka Super 12 Group 1 35th Match Sheikh Zayed Stadium, Abu Dhabi
Author
Abu Dhabi - United Arab Emirates, First Published Nov 4, 2021, 3:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क:  दो बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) जीत चुकी वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम () गुरुवार को श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team) के खिलाफ अहम मुकाबला खेलेगी। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के इस 35वें मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी। टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अभी भी जिंदा हैं और इन्हें आगे जिंदा रखने के लिए टीम को यह मुकाबला विशाल अंतर से जीतना होगा। साथ ही टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 नवंबर को खेले जाने वाले मुकाबले को भी उसी अंदाज में जीतना होगा। वहीं श्रीलंका के लिए इस मैच का कोई विशेष महत्व नहीं है। टीम वर्ल्ड कप से पहले ही बाहर हो चुकी है अब बस टीम का एकमात्र लक्ष्य सम्मानजनक विदाई पर होगा। 

जीत से विदाई चाहेगा श्रीलंका 

श्रीलंका ने वार्म अप मैचों में तो शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन इसके बाद टीम जीत की पटरी से उतर गई। ग्रुप ए- मैचों में टीम ने नामीबिया, आयरलैंड और नीदलैंड्स को विशाल अंतर से हराया था। इसके बाद उम्मीद जगी थी कि टीम वर्ल्ड कप में कुछ धमाकेदार करेगी। लेकिन ग्रुप 1 मैचों में टीम का खेल पूरी तरह से बदल गया। ग्रुप 1 के पहले मैच में टीम ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया। लेकिन इसके बाद उसे अगले मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 विकेट से, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 विकेट से और इंग्लैंड के खिलाफ 26 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 

वेस्टइंडीज के लिए अब भी खुले हैं सेमी के रास्ते

वहीं बात वेस्टइंडीज की करें तो टीम ने 3 में से 2 मुकाबले हारे जरूर हैं लेकिन ये दोनों ही मुकाबले काफी कांटे के रहे थे। इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। तीसरे मैच में जाकर टीम को बांग्लादेश के खिलाफ पहली जीत नसीब हुई। फिलहाल टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा हैं जिसके लिए पूरी टीम को जान लगाकर खेलना होगा। अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना आसान नहीं होगा, इसलिए टीम को पहले तो श्रीलंका को ही बड़े अंतर से हराने पर ध्यान देना चाहिए। वेस्टइंडीज ग्रुप 1 में 2 अंकों के साथ अंक तालिका में 5वें नंबर पर है, उसका नेट रन रेट -1.598 का है। 

वेस्टइंडीज-श्रीलंका जब-जब हुए आमने-सामने: 

कुल मैच - 14 

श्रीलंका जीता- 7

वेस्टइंडीज जीता- 7 

 

टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने: 

कुल मैच- 7 

श्रीलंका जीता- 5 

वेस्टइंडीज जीता- 2 

 

पिछले 5 मैचों में आमने-सामने: 

कुल मैच- 5 

श्रीलंका जीता- 1 

वेस्टइंडीज जीता- 4  

 

संभावित टीमें- 

विंडीज: क्रिस गेल, एविन लुईस, रोस्टन चेज, शिमरोन हेटमायर, कीरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, निकोलस पूरन, ड्वेन ब्रावो, जेसन होल्डर, अकील होसेन और रवि रामपॉल। 

श्रीलंका: पथुम निसानका, कुसल परेरा (विकेटकीपर), चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, अविष्का फर्नांडो, वानिंदु हसरंगा, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने/अकीला धनंजय, दुष्मंथा चमीरा, महेश थीक्षाना और लाहिरु कुमारा।

यह भी पढ़ेंः 

T20 World Cup 2021 IND vs AFG: भारत ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया, सेमी में पहुंचने की उम्मीद बरकरार

T20 World Cup 2021 IND vs AFG: आधा दर्जन मार्गदर्शकों के चलते कंफ्यूज तो नहीं हो रही टीम इंडिया 

T20 World Cup 2021 IND vs NZ : टीम इंडिया की हार पर इस पूर्व इंग्लिश कप्तान ने लगाया हिंदी का 'मरहम'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios