Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup में तीसरा मैच बारिश की वजह से बेनतीजा, जानें कैसे ग्रुप ऑफ डेथ बन गया ग्रुप-बी

टी20 विश्वकप 2022 में तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया है। 28 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड का मुकाबला भी बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया है। दोनों टीमों को 1-1 प्वाइंट दिया गया है। टी20 विश्वकप 2022 का यह तीसरा मैच है जो बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया है।
 

t20 world cup 2022 australia vs england match abandoned due to rain
Author
First Published Oct 28, 2022, 4:00 PM IST

Australia V/S England Match. टी20 विश्वकप 2022 में तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया है। 28 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड का मुकाबला भी बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया है। दोनों टीमों को 1-1 प्वाइंट दिया गया है। टी20 विश्वकप 2022 का यह तीसरा मैच है जो बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया है। दोनों टीमों के लिए यह करो या मरो का मुकाबला था लेकिन 1-1 प्वाइंट मिलने की वजह से अब ग्रुब बी का गणित और भी गड़बड़ हो गया है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने भी मैच रद्द होने पर निराशा जताई है।

क्या है इंग्लैंड की स्थिति
ग्रुप बी सही मायनों में अब ग्रुप ऑफ डेथ बन चुका है क्योंकि इस समय चार-चार टीमों के 3-3 प्वाइंट हो चुके हैं और आने वाले मैचों में संघर्ष बढ़ गया है। इससे पहले भी इंग्लैंड की टीम को बारिश की वजह से आयरलैंड जैसी टीम से हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में इंग्लैंड रनों का पीछा कर रही थी और अचानक बारिश आ गई जिसके बाद फैसला डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर किया गया और आयरलैंड की टीम ने वह मैच 5 रनों से जीत लिया। प्वाइंट टेबल पर इस वक्त इंग्लैंड रन रेट के लिहाज से दूसरे नंबर पर है। इंग्लिश टीम ने अभी तक 3 मैच खेले हैं जिसमें 1 में जीत और 1 में हार मिली है। वहीं 1 मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेनतीजा खत्म हो गया।

कैसे ग्रुप ऑफ डेथ बना ग्रुप बी

  • न्यूजीलैंड ने 2 मैच खेले 1 में जीत मिली और 1 बेनतीजा कुल 3 प्वाइंट हैं
  • इंग्लैंड ने 3 मैच खेले 1 में जीत 1 में हार मिली 1 बेनतीजा कुल 3 प्वाइंट हैं
  • आयरलैंड ने 3 मैच खेले 1 में जीत 1 में हार मिला 1 बेनतीजा कुल 3 प्वाइंट हैं
  • ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैच खेले 1 में जीत 1 में हार मिली 1 बेनतीजा कुल 3 प्वाइंट हैं
  • अफगानिस्तान ने 3 मैच खेले 1 में हार और 2 मैच बेनतीजा कुल 2 प्वाइंट हैं
  • श्रीलंका ने 2 मैच खेले 1 में जीत मिली 1 में हार मिली कुल 2 प्वाइंट हैं

क्या है ऑस्ट्रेलिया की स्थिति
ऑस्ट्रेलिया के लिए तो हालात और भी बुरे हो गए हैं क्योंकि उन्हें पहले मैच में न्यूजीलैंड ने 89 रनों से हराकर नेट रनरेट के मामले में बाजी मार ली है। आस्ट्रेलिया के भी 3 मैच हो चुके हैं जिसमें उनका तीन प्वाइंट है लेकिन वे रनरेट के मामले में 4वें स्थान पर हैं जबकि आयरलैंड की टीम उनसे उपर है। ऑस्ट्रेलिया को अभी आयरलैंड और अफगानिस्तान जैसी टीमों के साथ मैच खेलने हैं और विश्व चैंपियन टीम को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उन्हें यह दोनों मुकाबले न सिर्फ जीतने होंगे बल्कि बड़े मार्जिन से जीत हासिल करनी होगी। इससे निराश एरॉन फिंच ने कहा कि वर्ल्ड कप में किसी भी टीम को हल्के में नहीं आंक सकते क्योंकि सभी विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें

T20 World Cup: मेलबर्न की बारिश ने धोया एक और मैच, आयरलैंड-अफगानिस्तान को मिले 1-1 प्वाइंट
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios