Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup: हारते-हारते बचा ऑस्ट्रेलिया, 5 रनों से जीता रोमांचक मुकाबला, अफगानों ने तो खूब किया हमला

टी20 विश्वकप के सुपर-12 स्टेज के लास्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान (Australia vs Afghanistan) को हरा दिया है और 7 अंकों के साथ दूसरे पोजीशन पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदारी ठोंक दी है और सबकी निगाहें इंग्लैंड बनाम श्रीलंका (England vs Sri Lanka) के मैच पर होगी।
 

t20 world cup 2022 australia wins over afghanistan hopes alive for semifinal mda
Author
First Published Nov 4, 2022, 5:13 PM IST

Australia Wins Over Afghanistan. टी20 विश्वकप के सुपर-12 स्टेज का अंतिम मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया है। अंतिम गेंद तक सांसे रोक देने वाले इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम को 5 रनों से हार मिली है। अफगान टीम ने जमकर मुकाबला किया और ऑस्ट्रेलिया को लगभग हरा ही दिया था लेकिन अंत में यह रोमांचक मैच ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा जिसने अब 7 अंक हो गए हैं।

अफगानिस्तान ने किया डटकर मुकाबला
भले ही ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व चैंपियन है लेकिन अंतिम मुकाबले अफगान टीम ने उन्हें कड़ी चुनौती दी। 168 रनों का पीछा करने उतरी टीम के ओपनर गुरबाज ने 17 गेंद पर 30 रन बनाए। इब्राहिम जादरान ने 26 रन, गुलाबदीन नायब ने 23 गेंद पर 39 रन बनाए। वहीं लास्ट के ओवर्स में राशिद खान ने 48 रनों की नाबाद पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को सकते में डाल दिया था। यह मैच ऑस्ट्रेलिया हारते-हारते 5 रनों से जीत पाई है लेकिन रन रेट के मामले में शायद वह अभी भी इंग्लैंड की टीम से पीछे है। यदि इंग्लिश टीम अपना अगला मैच जीत जाती है तो ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल से पत्ता कट सकता है।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 168 रन 
ऑस्ट्रेलिया ने अपने अंतिम लीग मुकाबले में पहले बैटिंग की और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 168 रन बनाए। ओपनर डेविड वॉर्नर पहली बार कुछ अच्छे शॉट्स खेलते दिखे और उन्होंने 18 गेंद पर 25 रनों की पारी खेली। वहीं पहली बार मौका पाए कैमरून ग्रीन सिर्फ 3 रन बनाकर ऑउट हो गए। मिशेल मार्श ने 30 गेंद पर 45 रनों की अच्छी पारी खेली। स्टिव स्मिथ सिर्फ 4 रन बनाकर चलते बने। मार्कस स्टोइनिश ने 2 छक्कों की मदद से 21 गेंद पर 25 रनों की पारी खेली।

ग्लेन मैक्सवेल ने टी20 विश्वकप 2022 की पहली हाफ सेंचुरी जड़ी और 32 गेंद पर 54 रन बनाकर नॉट ऑउट रहे। मैथ्यू वेड ने 6 रन बनाए। इस तरह से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोने के बाद 168 रन बनाए। वहीं अफगानिस्तान की तरफ से नवीन उल हक ने 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि फजलहक ने 2 विकेट चटकाए। कप्तान मोहम्मद नबी सबसे मंहगे गेंदबाज साबित हुए और 1 ओवर में 14 रन लुटा दिए।

यह भी पढ़ें

T20 World Cup: आईसीसी ने किए बड़े बदलाव, सेमीफाइनल-फाइनल में लागू होंगे ये नियम, जानें नये रूल्स
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios