Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup: इंग्लैंड की बाधा पार कर पाएगा आयरलैंड? क्या अफगानिस्तान थाम लेगा कीवियों का तूफान, प्लेइंग XI

टी20 विश्वकप में 26 अक्टूबर को दो मुकाबले शेड्यूल हैं। पहला मैच इंग्लैंड बनाम आयरलैंड के बीच है और दूसरा मैच न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान का होगा। इनमें आयरलैंड की टीम क्वालीफाइंग राउंड में बेहतर प्रदर्शन करके सुपर-12 स्टेज तक पहुंची है। 
 

t20 world cup 2022 england vs ireland and new zeland vs afghanistan mda
Author
First Published Oct 26, 2022, 10:30 AM IST

T20 World Cup Fixtures. टी20 विश्वकप के दो मुकाबले 26 अक्टूबर को हैं जिसमें इंग्लैंड की टीम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आयरलैंड से भिड़ेगी। वहीं शाम का मुकाबला न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। पहला मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे शुरू हो चुका है जबकि दूसरा मुकाबला दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा। सबसे बड़ा सवाल है कि क्या आयरलैंड की टीम इंग्लैंड की बाधा को पार करके आगे बढ़ पाएगी या न्यूजीलैंड की इनफॉर्म टीम को अफगानिस्तान की टीम कितनी मुश्किल चुनौती देगी। 

इंग्लैंड बनाम आयरलैंड का मुकाबला- इंग्लिश टीम की बात करें तो एक-दो खिलाड़ी ही नहीं पूरी टीम फॉर्म में है। इंग्लैंड की टीम ने पिछले पांच टी20 मुकाबले लगातार जीते हैं। इंग्लैंड ने हाल ही में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों को शिकस्त दी है। टीम की बल्लेबाज बढ़िया हो रही है वहीं गेंदबाजी में फास्ट बॉलिंग और स्पिन का बेहतर सामंजस्य दिखाई दे रहा है। वहीं आयरलैंड की टीम दो-तीन खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा कर रही है। हालांकि टी20 गेम में एक खिलाड़ी भी मैच को जीताने की काबिलियत रखता है और विश्वकप जैसे बड़े मंच पर हर टीम जी जान लगाकर खेलती है। इसलिए कोई भी मैच जीत सकता है।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन- जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, डेविड मालन, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रुक, मोइन अली, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड।

आयरलैंड की प्लेइंग इलेवन- पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी, लोर्कन टकर, हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, फिओन हैंड, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल

न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान- न्यूजीलैंड की टीम की बात करेंगे तो यह टीम जबरदस्त फार्म में है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 200 का आंकड़ा छुआ वहीं जब बॉलिंग की बारी आई तो ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को 111 रनों पर ही रोक दिया। 89 रनों की जीत के साथ न्यूजीलैंड के तूफान को संभाल पाना अफगानिस्तान के लिए मुश्किल है। लेकिन अफगान बॉलर्स ने रिदम पा लिया तो न्यूजीलैंड को मुश्किल में डाल सकते हैं। वहीं कप्तान मोहम्मद नबी और दोनों ओपनर किसी भी टीम के खिलाफ शानदार बैटिंग कर सकते हैं। मैच में न्यूजीलैंड का पलड़ा हावी है लेकिन अफगानिस्तान को रूल ऑउट नहीं किया जा सकता। 

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन- हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज, इब्राहिम जादरान, उस्मान गनी, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह ओमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद मलिक, फजलहक फारूकी

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन- डेवोन कॉनवे, फिन एलन, केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट।

यह भी पढ़ें

T20 World Cup: पाकिस्तान के पूर्व कप्तानों ने कहा- 'ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या होंगे भारत के अगले कप्तान'
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios