Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 WC Final: पाकिस्तानी कैप्टन बाबर आजम की दहाड़- 'मैं फाइनल के लिए नर्वस नहीं बहुत उत्साहित हूं'

टी20 विश्वकप 2022 का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan vs England) के बीच 13 नवंबर रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। मैच से पहले शनिवार को पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने बड़ा बयान दिया है।
 

t20 world cup 2022 final pakistan vs england i am more excited than nervous says babar azam mda
Author
First Published Nov 12, 2022, 6:05 PM IST

T20 World Cup Final Pak vs Eng. टी20 विश्वकप फाइनल से ठीक पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि फाइनल मैच के लिए मैं नर्वस नहीं हूं बल्कि बहुत ज्यादा उत्साहित हूं। यदि पाकिस्तानी टीम यह खिताब जीतती है तो बाबर का नाम भी स्वर्णाक्षरों में लिखा जाएगा क्योंकि वे इमरान खान की कप्तानी में जीते गए विश्वकप के साथ खड़े हो जाएंगे। यही बात पाकिस्तान के कप्तान को रोमांचित कर रही है। 

बाबर आजम ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि ऐसे मैच में प्रेशर रहता है लेकिन हम कांफिडेंस के साथ इसका सामना करेंगे। हमें अपने उपर विश्वास है। मैच में अच्छा परिणाम पाने के लिए हमें बेहत खेल का प्रदर्शन करना पड़ेगा। बाबर ने कहा कि इसमें कोई संकोच नहीं है कि हमारी टीम की ताकत हमारे फास्ट बॉलर शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद वसीन, नसीम शाह और हारिस रउफ हैं। जहां तक इंग्लैंड की बात है तो वह मजबूत टीम है। जिस तरह से उन्होंने भारतीय टीम को सेमीफाइनल में हराया, वह इस बात का प्रमाण है कि इंग्लैंड की टीम कितनी मजबूत है।

बाबर टीम यदि यह मुकाबला जीत जाती है तो वह वनडे विश्वकप जीतने वाली इमरान खान की टीम की बराबरी कर लेगी। बाबर आजम ने कहा कि हम जानते हैं कि हमने टूर्नामेंट की शुरूआत अच्छी नहीं की लेकिन उसके बाद से बेहतर खेले हैं। पिछले 3-4 मैच की बात करें तो टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। हमने व्यक्तिगत तौर पर और टीम की इकाई के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया है। हम यहां तक पहुंचने के लिए लगातार मेहनत कर रहे थे और अब यहां पहुंच गए हैं तो लगता है कि कोई सपना सच हो गया है। बाबर ने कहा कि हमें और रिजवान को पहले पावर प्ले का उपयोग करना होगा। हम चाहेंगे कि मिडिल ऑर्डर के बैट्समैन के लिए बढ़िया आधार मुहैया कराएं।

बाबर आजम ने कहा कि हम गेंदबाजी के दौरान भी ऐसा करने की कोशिश करेंगे और उनके ज्यादा से ज्यादा विकेट चटकाएंगे। बाबर ने माना कि पहले पांच गेम के दौरान उनके बल्ले से रन नहीं निकले जिसकी वजह से वे प्रेशर में थे लेकिन उसी वक्त हमारे मिडिल ऑर्डर बैट्समैन ने आगे बढ़कर टीम के लिए परफॉर्म किया। इफ्तिखार, शादाब और हारिस ने शानदार खेल दिखाया है। हारिस तो इस विश्वकप में हमारे लिए नायाब हीरे साबित हुए हैं।

यह भी पढ़ें

T20 WC Final: इंग्लैंड की टीम में 11 नंबर तक बैटिंग, पाकिस्तान के पास वर्ल्ड क्लास पेसर्स, जानें प्लेइंग XI
 

 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios