Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup: टीम इंडिया को मिला नया स्टार, पहले 1 ओवर में 2 विकेट चटकाए फिर ऐसे भगाया लास्ट ओवर का भूत

टी20 विश्वकप 2022 में भारतीय टीम (Team India) को एक ऐसा तेज गेंदबाज मिल गया है जो टीम इंडिया के लिए आने वाले दिनों में कई मैच जिताने वाला है। बाएं हाथ के ऐसे ही गेंदबाज की तलाश भारतीय टीम को थी, जिसे अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने पूरी कर दी है। 
 

t20 world cup 2022 ind vs ban arshdeep singh shines in t20 world cup win mda
Author
First Published Nov 3, 2022, 12:31 PM IST

Arshdeep Singh In T20 World Cup. टी20 विश्वकप में भारत बनाम बांग्लादेश के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया और भारतीय टीम ने यह मुकाबला 5 रनों से जीत लिया है। बारिश से पहले तक बांग्लादेश ने भारतीय टीम पर हमलावर रूख अपना लिया था और लिटन दास विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन बारिश के बाद जब फिर से मैच शुरू हुआ तो भारतीय गेंदबाजों ने पासा पलट दिया। पहले मोहम्मद शमी ने विकेट चटकाया और बाद में अर्शदीप सिंह ने एक ही ओवर में 2 विकेट लेकर बांग्लादेश की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। अर्शदीप सिंह ने अंतिम ओवर भी डाला और बांग्लादेश की टीम को 5 रनों से हरा दिया।

पारी के 12 वें ओवर में हुआ कमाल
बारिश से बाधित मैच में बांग्लादेश की टीम को 16 ओवर में 151 रनों का रन बनाने का टार्गेट मिला। जबकि बांग्लादेश की टीम ने 11 ओवर में 2 विकेट पर 99 रन बना लिए थे। तब तक यह मैच बांग्लादेश की टीम के हाथ में था क्योंकि बाकी के 5 ओवर में बांग्लादेश को जीतने के लिए 51 रनों की जरूरत थी और उनके 8 विकेट हाथ में थे। मैच का 12वां ओवर अर्शदीप सिंह को दिया गया। अर्शदीप ने पहली ही गेंद बाउंसर डाली जिस पर आतिफ हुसैन ने लंबा शॉट मारा। वह गेंद हवा में काफी उंची गई लेकिन बाउंड्री पर खड़े सूर्यकुमार यादव ने कोई गलती नहीं की और कैच पकड़ लिया। उस ओवर में अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी की और 5वीं गेंद पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब उल हसन का विकेट चटका दिया। उसी वक्त यह मैच बांग्लादेश के हाथ से निकल गया था।

अंतिम ओवर में 20 रन डिफेंड किया
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अंतिम ओवर के लिए अर्शदीप सिंह पर भरोसा जताया और उन्हें गेंद सौंप दी। पहली गेंद पर बल्लेबाज ने 1 रन लिया। दूसरी गेंद अर्शदीप सिंह ने शॉर्टपिच डाली जिस पर बैट्समैन ने जबरदस्त छक्का लगा दिया। तीसरी गेंद डॉट बॉल डाली। चौथी गेंद पर 1 चौका लग गया। इसके बाद अर्शदीप सिंह ने यार्कर गेंद डाली और बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर सके। अंतिम गेंद पर भी 7 रन की दरकार थी और अर्शदीप की उस गेंद पर सिर्फ 1 रन ही बन सका। बीसीसीआई ने भी अर्शदीप सिंह की तारीफ की है और फैंस का कहना है कि यह सरदार तो असरदार निकला।

यह भी पढ़ें

IND V/S BAN: कौन है इंडिया का छुपा रूस्तम रघु? खिलाड़ियों के जूतों की मिट्टी साफ कर विरोधी टीम को धो डाला
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios