Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND V/S ENG Semifinal: सोशल मीडिया पर छाए सूर्या के झटका शॉट्स, रोहित के फ्लॉप शो में छिपा है जीत का फार्मूला?

टी20 विश्वकप का दूसरा सेमीफाइनल 10 नवंबर को भारत बनाम इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेला जाएगा। इस मैच की बेताबी को लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब पोस्ट शेयर की जा रही हैं। सबके अपने-अपने फार्मूले हैं, सबका अपना गणित है।
 

t20 world cup 2022 india vs england semifinal what happens on social media mda
Author
First Published Nov 10, 2022, 10:11 AM IST

India vs England Semifinal. टी20 विश्वकप में भारत और इंग्लैंड मैच से पहले सोशल मीडिया पर दावे, सच्चाई, फार्मूले, कार्टून, मीम्स, रील की बाढ़ आई हुई है। सबसे ज्यादा कोई चर्चा में है तो वे सूर्यकुमार यादव हैं। सूर्यकुमार यादव के साथ विराट कोहली भी सोशल मीडिया यूजर्स की लिस्ट में हैं। वहीं रोहित शर्मा की फार्म को लेकर भी तरह-तरह की चर्चाएं हैं। आमिर खान की फिल्म लगान की क्लिप्स भी सोशल मीडिया पर खूब पसंद की जा रही है। जानते हैं भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल को लेकर सोशल मीडिया पर क्या चल रहा है?

सबसे ज्यादा चर्चा भारत-पाक मुकाबले की
पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल का रास्ता तय कर लिया है। वहीं दूसरा सेमीफाइनल भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। अब चर्चा यह है कि हर हाल में भारत यह मैच जीतेगा और फाइनल मुकाबला पाकिस्तान से होगा। कई सोशल साइट्स को इसे लेकर पोल्स भी चला रही हैं, जहां लोग अपनी पसंद नापसंद शेयर कर रहे हैं। पाकिस्तान की जीत के बाद सोशल मीडिया पर पाक टीम के जश्न की तस्वीरें, वीडियो खूब शेयर हो रहे हैं। वहीं कुछ यूजर्स मीम बना रहे हैं जश्न मना लो...अब दोबारा मौका नहीं मिलने वाला है क्योंकि फाइनल में भारत से मुकाबला होने वाला है। 

सूर्यकुमार यादव के शॉट्स को लेकर दिलचस्पी
सोशल मीडिया पर सूर्यकुमार यादव सबसे ज्यादा लाइमलाइट में हैं। इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ियों के सूर्या को लेकर बयान भी सुर्खियां बटोर रहे हैं। एक वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है जिसमें एक लड़का एक हाथ से चाय पीते हुए कैनवास बॉल को एक ही हाथ से फाइन लेग, स्क्वायर लेग और विकेट के पीछे मार रहा है। वहीं एबी डिविलियर्स का भी एक वीडियो वायरल है जिसमें वे गली क्रिकेट में सूर्या स्टाइल के शॉट्स लगा रहे हैं। सूर्या की फोटो के साथ एक यूजर ने लिखा कि इंग्लैंड की टीम को 22 खिलाड़ी रखने की इजाजत मिली है लेकिन वह तभी जब सूर्या क्रीज पर हो। 

विराट कोहली और एडिलेड का मैदान 
एडिलेड ओवल के मैदान पर विराट कोहली का रिकॉर्ड भी चर्चा में है। एडिलेड में विराट कोहली ने सभी फार्मेट को मिलाकर कुल 14 इनिंग्स खेली हैं जिसमें उन्होंने 907 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में तीन सेंचुरी और 1 हाफ सेंचुरी विराट के नाम हैं। एडिलेड के मैदान पर विराट कोहली का एवरेज और स्ट्राइक रेट भी कमाल का है। विराट कोहली टी20 क्रिकेट में 4000 रनों से सिर्फ 42 रन पीछे हैं। सोशल मीडिया पर विराट की पारियों और एडिलेड मैदान से उनके लगाव की खूब चर्चा है।

रोहित की हार में भारत की जीत
एक यूजर ने तो कमाल ही कर दिया, उनका फार्मूला है कि रोहित शर्मा जब ऑउट हो जाते हैं तो सामने वाली टीम रिलैक्स हो जाती है। तभी विराट कोहली और कुछ देर बाद सूर्या आकर ताबड़तोड़ रन बना डालते हैं। यूजर का कहना है कि यह टीम की रणनीति है। हालांकि किसी भी आईसीसी नॉकऑउट मैच में रोहित शर्मा पहली बार कप्तानी कर रहे हैं और उन्हें अपनी रणनीति दुरूस्त कर मैच जीतना है। यूजर्स का कहना है कि रोहित शर्मा भले ही रन नहीं बना रहे लेकिन कप्तानी अच्छी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

India V/S England: क्या 1983 का इतिहास दोहरा पाएगा भारत? इस बार अंग्रेजों की सेना से टक्कर बेहद मुश्किल...
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios