Asianet News HindiAsianet News Hindi

गोली की तरह कोहली तक पहुंची जॉर्डन की गेंद, क्रीज पर गिर पड़े लेकिन खड़ा कर दिया सबसे बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

टी20 विश्वकप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह निर्णय काफी कारगर साबित हुआ लेकिन विराट कोहली एक बार फिर भारतीय टीम के लिए संकटमोचन बने।
 

t20 world cup 2022 india vs england virat kohli becomes first indian to score 4000 runs in t20 mdas
Author
First Published Nov 10, 2022, 3:57 PM IST

Virat Kohli Record. टी20 विश्वकप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में विराट कोहली ने शानदार हाफ सेंचुरी जड़ी है और बड़ा रिकॉर्ड कायम कर दिया है। टी20 इंटरनेशनल मैचों में विराट कोहली दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बने हैं, जिन्होंने इस छोटे फॉर्मेट में 4000 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 42 रन बनाते ही विराट कोहली ने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। विराट दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने टी20 मैचों में 4 हजार का आंकड़ा पूरा किया है।

जॉर्डन की गेंद पर गिरे विराट
इंग्लैंड की टीम ने मार्क वुड की जगह जॉर्डन को गेंदबाजी आक्रमण में शामिल किया और उन्होंने भारत के खिलाफ शानदार बॉलिंग की। विराट कोहली जब 44 रन पर थे तो जॉर्डन की एक सटीक यार्कर गेंद पर विराट कोहली क्रीज पर गिर पड़े। हालांकि अगली गेंद पर चौका मारकर विराट कोहली 48 पर पहुंचे। फिर दो रन लेकर विराट ने 50 रन पूरे किए। जॉर्डन की गेंद पर ही विराट कोहली पहली स्लिप पर कैच ऑउट हुए। इस गेंदबाज ने भारतीय कैप्टन रोहित शर्मा का भी विकेट लिया और विराट कोहली को ऑउट किया। सिर्फ हार्दिक पंड्या ही ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने जॉर्डन को बड़े-बड़े छक्के मारे।

t20 world cup 2022 india vs england virat kohli becomes first indian to score 4000 runs in t20 mdas

विश्वकप में विराट कोहली का चौथा अर्धशतक
विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में ही 82 रनों की बड़ी पारी खेली और पाकिस्तान के खिलाफ भारत को रोमांचक जीत दिला दी। इसके बाद भी विराट कोहली की शानदार पारी जारी रही और इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने इस टूर्नामेंट का चौथा अर्धशतक जमा दिया। विराट कोहली ने इस मैच में 4000 रन पूरे किए और दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। इसके साथ ही एडिलेड के मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वे पहले विदेशी बल्लेबाज बन चुके हैं। विराट ने गुरूवार को टी20 विश्वकप का 37वां अर्धशतक जड़ा। विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ 40 गेंद पर 50 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें

देखें बीवी के साथ हार्दिक पांड्या की रोमांटिक तस्वीरें, यूजर ने दे डाली बड़ी सलाह
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios