Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup: हार्दिक पंड्या की जगह इस ऑलराउंडर को आजमा सकता है भारत, जानें नीदरलैंड के खिलाफ कौन खेलेगा

टी20 विश्वकप में सुपर-12 स्टेज के दूसरे मैच में भारत का मुकाबला नीदरलैंड से होना है। 27 अक्टूबर को यह मैच खेला जाएगा और माना जा रहा है कि हार्दिक पंड्या को इस मैच में आराम दिया जा सकता है। साथ ही गेंजबाजी में भी कुछ बदलाव दिख सकते हैं। 
 

t20 world cup 2022 india vs netherland hardik pandya dipak huda playing eleven mda
Author
First Published Oct 25, 2022, 4:39 PM IST

Team India T20 World Cup. टी20 विश्वकप में भारत का दूसरा मैच 27 अक्टूबर को नीदरलैंड के साथ होना है। इस मैच में टीम मैनेजमेंट हार्दिक पंड्या को आराम देकर दीपक हुडा को आजमा सकता है क्योंकि दीपक हुडा किसी भी बल्लेबाजी क्रम पर बैटिंग कर सकते हैं। साथ ही वे गेंदबाजी भी कर सकते हैं। यह मैच सिडनी ग्राउंड पर खेला जाना है और वहां की पिच तेज गेंदबाजों से ज्यादा स्पिनर्स को मदद करती है। यही कारण है कि दीपक हुडा जैसे स्पिन ऑलराउंडर को टीम में शामिल किया जा सकता है। दूसरी ओर नीदरलैंड की टीम क्वालीफाइंग राउंड में बहुत अच्छा खेलकर सुपर-12 में पहुंची है। 

गेंदबाजी यूनिट ने किया आराम
27 अक्टूबर को भारत बनाम नीदरलैंड का मैच शेड्यूल है और यह मुकाबला सिडनी के मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम सिडनी पहुंच चुकी हैं टीम ने नेट प्रैक्टिस भी की है। प्रैक्टिस के दौरान ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को छोड़कर सभी गेंदबाजों को आराम दिया गया था। हालांकि अश्विन प्रैक्टिस करते दिखाई दिए। वहीं विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत और दीपक हुडा ने दो-दो घंटे के प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया। इस दौरान रविचंद्रन अश्विन मस्ती के मूड में दिखे और उन्होंने हरभजन सिंह की स्टाइल में गेंदबाजी करके प्रैक्टिस देखने वालों का खूब मनोरंजन भी किया। 

केएल राहुल की फॉर्म पर सवाल
भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल पाकिस्तान के खिलाफ हिट विकेट होकर पवेलियन लौट गए। अफरीदी की पहली ही गेंद को अजीब तरीके से खेलने वाले राहुल की फॉर्म भारत के लिए चिंता का कारण है। राहुल ने प्रैक्टिस मैच में बढ़िया बल्लेबाजी की लेकिन क्रिकेट सबसे बड़े मंच के पहले मैच में घुटनों के बल बैठ गए। हालांकि राहुल का क्लास बड़ा है और वे कभी भी बेहतर खेल सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ दिनेश कार्तिक भी अजीबोगरीब तरीके से स्टंप आउट हो गए, वह भी ऐसे वक्त में जब गेंद का महत्व विकेट से ज्यादा था। यह भी हो सकता है कि टीम रिषभ पंत को भी एक मौका दे।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार।

यह  भी पढ़ें

विराट की इंनिंग ने रोक दी दिवाली की शॉपिंग, यूपीआई ट्रांजेक्शन भी ठप्प हुआ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios