Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup: आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर काबिज सूर्या, करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग तक पहुंचे अर्शदीप सिंह

टी20 विश्वकप में दमदार प्रदर्शन के दम पर सूर्यकुमार यादव आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर काबिज हैं। सूर्यकुमार यादव ने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पीछा छोड़कर टॉप पोजीशन हथियाई है। वहीं भारतीय टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह करियर की टॉप रैकिंग तक पहुंच चुके हैं। अर्शदीप 23वें स्थान पर हैं।
 

t20 world cup 2022 surya consolidates top spot arshdeep surges to career best t20 ranking mda
Author
First Published Nov 9, 2022, 1:18 PM IST

ICC Ranking Updates. टी20 विश्वकप में सूर्यकुमार यादव गजब की फॉर्म में हैं और यही वजह है कि वे दुनिया के टॉप बल्लेबाज बने हुए हैं। बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव को नंबर वन की पोजीशन मिली है। वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह करियर बेस्ट 23वें पायदान पर पहुंच चुके हैं। भारत को 10 नवंबर को इंग्लैंड के साथ सेमीफाइनल मैच खेलना है और टीम इंडिया मैच जीतती है तो फाइनल में भी दोनों खिलाड़ी जरूर खेलेंगे। इसके बाद रैंकिंग में और प्वाइंट बढ़ सकते हैं।
 
शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने टी20 विश्व कप में 5 मैचों में करीब 200 के स्ट्राइक रेट से 225 रन बनाए हैं। सूर्या ने नंबर एक पोजीशन तो पहले ही हालिक की है लेकिन इस प्रदर्शन के बाद बल्लेबाज के तौर पर उन्हें करियर बेस्ट 869 अंक की रेटिंग मिली है। सूर्यकुमार यादव ने जिम्बाबवे के खिलाफ सिर्फ 25 गेंद पर ही 61 रन बना डाले थे। इस बल्लेबाजी के बाद वे मोहम्मद रिजवान से करीब 39 अंक आगे निकल चुके हैं। दूसरे नंबर पर मोहम्मद रिजवान हैं और तीसरे पायदान पर न्यूजीलैंड के कॉनवे हैं जो सूर्यकुमार यादव से 90 अंक पीछे हैं। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम सूची में चौथे पोजीशन पर हैं। बाबर आजम के पास भी अपनी रैंकिंग में सुधार करने का पूरा मौका है।

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत के वाइस कैप्टन केएल राहुल ने दो हाफ सेंचुरी जड़ी हैं और अब वे 16वें नंबर पर पहुंच चुके हैं। विराट कोहली 11वें और कप्तान रोहित शर्मा 18वें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर शानदार गेंदबाजी करने वाले अर्शदीप सिंह ने 4 स्थान की जंप लगाई है और अब वे 23वें पायदान पर हैं। जबकि पाकिस्तान के बॉलर शाहीन शाह अफरीदी अभी भी नंबर दो की पोजीशन पर जमे हैं। रविचंद्रन अश्विन ने भी लास्ट मैच में 3 विकेट लिए जिसके बाद वे 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के मिस्ट्री स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने टी20 विश्व कप सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं और अब वे नंबर वन पर हैं। ऑलराउंडर की रैंकिंग को देखें को जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स टॉप 10 में  पहुंच चुके हैं। जबकि पाकिस्तान के शादाब खान ने 10 स्थान की छलांग लगाते हुए 15वां स्थान पा लिया है। गेंदबाजों की रैंकिंग में भी टॉप 10 में इंग्लैंड के आदिल राशिद शामिल हुए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के ही सैम कुरेन से एक स्थान पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें

5 PHOTOS: क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह की वाइफ संजना ने किसको कहा चप्पल जैसी शक्ल
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios