Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup: सूर्यकुमार यादव ने रिजवान को पीछे छोड़ा, दुनिया के नंबर वन टी20 बैट्समैन बने

टी20 विश्वकप (T20 World Cup) में बांग्लादेश के खिलाफ 16 गेंद पर 30 रनों की तेज तर्रार पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) अब दुनिया के नंबर वन टी20 बल्लेबाज बन गए हैं। सूर्या ने पाकिस्तानी प्लेयर मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया है।
 

t20 world cup 2022 suryakumar yadav overtakes mohammad rizwan to become number 1 t20 batter mda
Author
First Published Nov 2, 2022, 3:33 PM IST

Suryakumar Yadav No.1 Batter. टी20 विश्वकप में बांग्लादेश के खिलाफ 16 गेंद पर 30 रनों की तेज तर्रार पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव अब दुनिया के नंबर वन टी20 बल्लेबाज बन गए हैं। सूर्या ने पाकिस्तानी प्लेयर मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया है। सूर्या की इस उपबल्धि के बाद सोशल मीडिया पर बधाईयों का तांता लग गया है और लोग कह रहे हैं कि स्काई इज नो लिमिट। सूर्यकुमार यादव ने टी20 विश्वकप में अब तक शानदार बल्लेबाजी की है जिसके बाद उन्हें टी20 का नंबर वन बल्लेबाज माना गया है। सूर्यकुमार यादव की इस उपलब्धि पर क्रिकेट फैस भी गदगद हैं।

टी20 विश्वकप में बैक टू बैक दो हाफ सेंचुरी लगाने के बाद सूर्यकुमार यादव के कुल 863 प्वाइंट हो गए हैं और वे टी20 क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज बन चुके हैं। इस विश्वकप में सूर्यकुमार यादव ने शानदार बैटिंग की है। बांग्लादेश के खिलाफ भी सूर्यकुमार यादव ने शानदार 30 रनों की पारी खेली है। सूर्यकुमार यादव जब भी बैटिंग करने के लिए उतरते हैं तो भारतीय टीम का स्कोर तेजी से आगे बढ़ता है। सूर्या ने 2022 में अभी तक 900 से ज्यादा रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव ने पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़कर यह उपलब्धि हासिल की है।

सोशल मीडिया पर फैंस का हल्लाबोल
सूर्यकुमार यादव के नंबर वन बल्लेबाज बनने की खुशी क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर दिखा रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि स्काई हैज नो लिमिट। वहीं दूसरे यूजर ने कहा कि मिस्टर 360 के नाम एक और रिकॉर्ड। सूर्यकुमार यादव को लेकर सोशल मीडिया पर लगातर पोस्ट शेयर किए जा रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि पहले पाकिस्तान को हराया और उनके बल्लेबाज से नंबर वन की कुर्सी भी छीन ली, यही असली सूर्या की चमक। 

यह भी पढ़ें

IND V/S BAN: बांग्लादेशी कैप्टन शाकिब की धमकी- 'भारत विश्वकप जीतने आया है, हम उन्हें हराकर अपसेट करेंगे'
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios