Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस मूवी से इंस्पायर है अश्विन का वाइड बॉल छोड़ना, एक्टर ने शेयर की 15 साल पुरानी फिल्म की क्लिप

टी20 विश्वकप में पाकिस्तान पर भारत की नाटकीय जीत में कई पहलू हैं जो सामने आ रहे हैं। आखिरी ओवर में रविचंद्रन अश्विन ने जिस तरह से एक बॉल की वाइड में तब्दील कर दिया, वह भी कम रोमांचक नहीं है। आइए जानते हैं उस बॉल ने किसे टच किया।
 

t20 world cup 2022 the greatest leave in t20 history ashwin reminds chennai 28 movies mda
Author
First Published Oct 25, 2022, 12:55 PM IST

Inida V/S Pakistan. टी20 विश्वकप में भारत ने पाकिस्तान को हराय सिर्फ यही खबर नहीं है बल्कि किस तरह से पाकिस्तान को हराया यह चर्चा का विषय है। मैच के आखिरी मैजिकल ओवर में वह सब कुछ हुआ जो फिल्मों में होता है। हर गेंद की एक अलग कहानी। रविचंद्रन अश्विन ने जिस तरह से मोहम्मद नवाज की एक गेंद पर किया और वह वाइड बॉल हो गई, वह साउथ की फिल्म चेन्नई 28 के एक सीन से मिलता है। चेन्नई 28 मूवी 2007 में रीलीज हुई और चेन्नई 28-II 2016 में रीलीज हुई। अब रविचंद्रन अश्विन ने 2022 में चेन्नई 28-III रीलीज कर दी वह भी लाइव मैच में। आइए जानते हैं क्या है मूवी में कैसे यह अश्विन से जुड़ी है।

पहले जानें चेन्नई 28 में क्या है वह 
चेन्नई 28 फिल्म गली क्रिकेट पर आधारित बेहतरीन फिल्म है। जिसमें एक्टर उस वक्त क्रीज पर उतरता है जब अंतिम पांच गेंद पर 5 रनों की जरूरत होती है और सिर्फ 2 विकेट ही बाकी हैं। जब बॉलर बॉल को रीलीज करता है तो एक्टर लेग स्टंप के बाहर से भीतर की तरफ खिसक जाता है और वह वाइड बॉल दे दी जाती है। इसके बाद 5 गेंद पर 4 रनों की जरूरत होती है। ठीक ऐसा ही रविचंद्रन अश्विन ने पाकिस्तान के खिलाफ किया। भारत को जीत के लिए 1 गेंद पर दो रनों की जरूरत थी और अश्विक के हाथ में स्ट्राइक थी। मोहम्मद नवाज ने गेंद रीलीज और अश्विन जान बूझकर लेग स्टंप के आउटसाइड से इनसाइड की तरफ चले गए और वह वाइड बॉल हो गई। यानि मैच टाई हो गया फिर लास्ट बॉल पर 1 रनों की जरूरत थी और बल्ले से बना लिया गया क्योंकि उस वाइड बॉल ने सारा प्रेशर खत्म कर दिया था। भारत यह जान गया था कि अब वह हार नहीं सकता। वहीं पाकिस्तान भी समझ चुका था कि उनकी जीत नहीं होने जा रही है।

क्या है चेन्नई 28 मूवी और अश्विन का कनेक्शन
यह मूवी बड़ी हिट थी इसलिए 2016 में इसका दूसरा वर्जन रीलीज किया गया। यह मूवी अश्विन ने देखी और उन्हें इतनी पसंद आई कि उन्होंने सोशल मीडिया पर भी मूवी की तारीफ की। अश्विन ने लिखा कि मेरे दिल के बेहद करीब है यह मूवी जिसने हमारी जर्नी को रिवर्स करके दिखा दिया। लेकिन अश्विन को क्या पता था कि एक दिन इस मूवी का सबसे पसंदीदा सीन वे खुद कर जाएंगे। अश्विन ठीक मूवी के हीरो की तरह लेग साइड से हटकर वाइड बॉल करा दी। इसके बाद इंटरनेट पर यह कहा जाने लगा कि रविचंद्रन अश्विन ने 90 हजार दर्शकों के सामने चेन्नई 28 मूवी का तीसरा वर्जन लांच कर दिया। फिल्म के एक्टर ने भी इस क्लिप को सोशल मीडिया पर शेयर किया है और लिखा कि हम कितने लकी हैं।

यह भी पढ़ें

आज के दिन: 28 साल पहले आकिब जावेद ने बनाई थी स्पेशल हैट्रिक, भारत के इन दिग्गजों को भेजा था पवेलियन
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios