Asianet News HindiAsianet News Hindi

Virat Kohli का बड़ा खुलासा- 'मुश्किल दिनों में धोनी ने क्या मैसेज भेजा, जिसने बदली थी विराट की किस्मत'

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के पॉडकास्ट में बातचीत के दौरान भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने बड़ा खुलासा किया है। कोहली ने बताया कि जब वे मुश्किल समय से गुजर रहे थे तो महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें क्या मैसेज किया था।
 

t20 world cup 2022 virat kohli reveals what ms dhoni texted him during lean patch mda
Author
First Published Nov 7, 2022, 11:57 AM IST

Virat Kohli T20 World Cup. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के पॉडकास्ट में बातचीत के दौरान भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बड़ा खुलासा किया है। कोहली ने बताया कि जब वे मुश्किल समय से गुजर रहे थे तो महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें क्या मैसेज किया था। यह वही दौर था जब विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तान छोड़ दी थी और वे फॉर्म में भी नहीं थे। विराट ने बातचीत में बताया कि महेंद्र सिंह धोनी सही मायनों में शानदार व्यक्तित्व के धनी हैं। विराट कोहली ने एशिया कप 2022 के दौरान अपनी फॉर्म वापस पाई और टी20 वर्ल्ड कप में तो कमाल धमाल पारियां खेल रहे हैं। 

आरसीबी पॉडकास्ट से बाचतीच में विराट कोहली ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी इकलौते सख्श हैं जिन्होंने उनके पास पहुंचने की जेनुइन कोशिश की। कोहली ने कहा कि तब लगा कि हमारे बीच कितनी म्यूचुअल रेस्पेक्ट है और धोनी जैसे सीनियर खिलाड़ी के साथ मेरे रिलेशनशिप कितने मजबूत हैं। कोहली ने यह भी कहा धोनी मानसिक तौर पर बहुत मजबूत हैं और उनके पास हर परिस्थितियों से बाहर निकलने का हुनर है। ऐसी ही कुछ बातें धोनी ने अपने मैसेज में भेजा था। वह मैसेज मेरे लिए, मेरे सोचने के तरीके को काफी बदल गया। यही कारण है कि मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं।

विराट कोहली ने कहा कि जब आप ऐसी कंडीशन में होते हैं तो धोनी जैसे व्यक्ति का साथ मिलना बड़ी बात होती है जो आपको अंदर से मजबूत बनाते हैं। जब मुश्किल वक्त होता है तो लोग यह भूल जाते हैं कि आपने क्या किया है। धोनी के मैसेज में वह सबकुछ था, जिसकी दरकार मुझे थी। मैं उस वक्त ऐसे ही व्यक्ति की तलाश में था जो कांडिडेंट हों और मानसिक तौर पर भी मजबूत होते और जिसके पास किसी भी हालात से बाहर निकलने का माद्दा हो। विराट कोहली एशिया कप में भी इस बात का जिक्र कर चुके हैं। 

एशिया कप 2022 के दौरान करीब 3 साल के बाद विराट कोहली ने करियर का 71वां शतक जड़ा। विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 मैच में शानदार सेंचुरी जड़कर फॉर्म में वापसी का संकते दिया। इसके बाद तो टी20 वर्ल्डकप में विराट कोहली का बल्ला आग उगल रहा है और वे हर में ताबड़तोड़ बैटिंग कर रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ तो कोहली की पारी को लंबे वक्त तक याद किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

तिरंगा लेकर रोहित शर्मा की तरफ दौड़ा युवा फैन, सिक्योरिटी गार्ड मुंह के बल गिरे, भरना होगा लाखों का जुर्माना
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios