Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup: अफगानिस्तान की स्कॉटलैंड पर शानदार जीत, गेंद और बल्ले दोनों से दमखम दिखाया टीम ने

लीग स्टेज में स्कॉटलैंड की टीम ने शानदार खेल दिखाया था। लेकिन अफगानिस्तान के सामने स्कॉटलैंड अधिक देर तक टिक नहीं पाई।

T20 World Cup: afghanistan Vs scotland match cricket score and news update
Author
Sharja - Sharjah - United Arab Emirates, First Published Oct 25, 2021, 1:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क.  टी20 विश्वकप (T20 World Cup) में  सोमवार को अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड (afghanistan Vs scotland ) के बीच मुकाबला हुआ। शारजाह में हुए इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को हरा दिया। अफगानिस्तान ने चार विकेट गंवाकर 190 रन बनाए थे। लेकिन स्कॉटलैंड की टीम 10.2 ओवर्स में 60 रनों पर ढेर हो गई।

इसे भी पढ़ें- T20 World Cup 2021: भारत की हार में विलेन बने 7 खिलाड़ी, 29 साल में पहली बार पाक से हारी टीम इंडिया

मोहम्मद नबी को अफगानिस्तान टीम की कमान सौंपी गई है। विश्वकप से पहले वॉर्मअप मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था जबकि वेस्टइंडीज को हराया था।  अफगानिस्तान को सलामी बल्लेबाजों हजरतुल्लाह जजाई और मोहम्मद शहजाद से अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी, जबकि मध्यक्रम में तेजी से रन जुटाने की जिम्मेदारी नजीबुल्लाह जदरान और कप्तान नबी पर होगी।

इसे भी पढ़ें- क्रिस गेल से लेकर सुरेश रैना तक T20 World Cup ये खिलाड़ी बना चुके हैं बड़ा रिकॉर्ड, कोहली की अब भी इसका इंतजार

लीग स्टेज में स्कॉटलैंड की टीम ने शानदार खेल दिखाया था। स्कॉटलैंड की टीम आत्मविश्वास से भरी है। स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी क्षमता दिखाई और हार के कगार पर पहुंचने के बावजूद मजबूत विरोधी टीम को हराया। 

संभावित प्लेइंग इलेवन
अफगानिस्तान - राशिद खान, रहमानुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजाई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जदरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब जदरान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन-उल-हक, हामिद हसन और फरीद अहमद। 

स्कॉटलैंड - काइल कोएत्जर (कप्तान), रिची बेरिंगटन, डायलन बज, मैथ्यू क्रॉस, जोश डेवी, एलेस्डेयर इवांस, क्रिस ग्रीव्स, माइकल लीस्क, कैलम मैकलियोड, जॉर्ज मुन्सी, साफयान शरीफ, हमजा ताहिर, क्रेग वॉलेस, मार्क वॉट और ब्रेडली व्हील। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios