Asianet News HindiAsianet News Hindi

T-20 वर्ल्डकपः फाइनल जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया को 1 मैच के लिए मिले 1.23 करोड़, भारतीय टीम की कमाई भी लाखों में

T-20 वर्ल्डकप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम को ICC ने 7 करोड़ 40 लाख रुपये ईनाम के रूप में दिए हैं, जबकि फाइनल में हारने वाली इंडिया को इसके ठीक आधे पैसे दिए गए हैं। इससे पहले साल 2018 में खेले गए वर्ल्डकप की तुलना में इस बार ईनामी राशि में 5 गुना की बढ़ोत्तरी की गई थी।

T20 World Cup: Australia, who won the finals, got 1.23 crores for 1 match, Indian team also earns in laks KPB
Author
New Delhi, First Published Mar 9, 2020, 10:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. T-20 वर्ल्डकप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम को ICC ने 7 करोड़ 40 लाख रुपये ईनाम के रूप में दिए हैं, जबकि फाइनल में हारने वाली इंडिया को इसके ठीक आधे पैसे दिए गए हैं। इससे पहले साल 2018 में खेले गए वर्ल्डकप की तुलना में इस बार ईनामी राशि में 5 गुना की बढ़ोत्तरी की गई थी। अबकी बार फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 85 रनों से हराकर पांचवी बार यह खिताबब अपने नाम किया। टीम इंडिया पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी और उसे करारी हार का सामना करना पड़ा। 

ऑस्ट्रेलिया को एक मैच के लिए 1.23 करोड़ 
6 मैच खेलने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को 7 करोड़ 40 लाख की ईनामी राशि मिली है। इस हिसाब से इस टीम को एक मैच खेलने के लिए 1 करोड़ 23 लाख रुपयों से ज्यादा ईनामी राशि मिली है। भारतीय टीम ने भी इस टूर्नामेंट 5 मैच खेले हैं, क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ उसका सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से धुल गया था और यह टीम सीधे फाइनल में पहुंच गई थी। भारत को उपविजेता बनने के लिए 3 करोड़ 70 लाख रुपये मिले हैं। इस हिसाब से टीम इंडिया को एक मैच के लिए 74 लाख रुपये मिले हैं। 

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया दम
अपने पहले लीग मैच में भारत से हारने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिखाया कि वह चार बार चैंपियन क्यों है। कंगारू टीम ने मैच की शुरुआत से ही तेजी से रन बनाने शुरू किए और भारत को बैकफुट में ढकेल दिया। इसके बाद भारत कभी भी मैच में वापसी नहीं कर पाया और 85 रन के बड़े अंतर से यह मैच हार गया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios