Asianet News HindiAsianet News Hindi

T-20 World Cup Final: कौन है ये 13 साल की इंडियन गर्ल, जो फाइनल के मंच पर मचाएगी धमाल

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेले जाने से पहले 13 साल की इंडियन गर्ल जानकी ईश्वर ऑस्ट्रेलियाई रॉक बैंड आइसहाउस के साथ एमसीजी में प्रस्तुति देंगी। वह म्यूजिक रियलिटी शो 'द वॉयस ऑस्ट्रेलिया' में सबसे कम उम्र की प्रतियोगी थीं।

T20 World Cup final, Pakistan vs England: 13 year old Janaki Easwar Indian girl will rock MCG dva
Author
First Published Nov 13, 2022, 7:44 AM IST

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी t20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) में भले ही भारत का सफर सेमीफाइनल में हार के साथ खत्म हो गया है और पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan vs England) के बीच आज टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन इस मैच में भी भारतीयों का डंका बजेगा। जी दरअसल, फाइनल मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के एमसीजी में 13 वर्षीय भारतीय लड़की जानकी ईश्वर (Janki Ishwar) परफॉर्म करने वाली हैं। वह ऑस्ट्रेलियाई रॉक बैंड आइसहाउस के साथ अपनी परफॉर्मेंस देंगी। आ

कौन है जानकी ईश्वर 
यह है 13 वर्षीय जानकी ईश्वर, जो अनूप दिवाकरण और दिव्या रविंद्रन की बेटी है, जो केरल के कोझिकोड के रहने वाले हैं। हालांकि, पिछले 15 सालों से वह ऑस्ट्रेलिया में ही रह रहे हैं। जानकी का जन्म ऑस्ट्रेलिया में ही हुआ। लेकिन वो दिल से पूरी तरह से हिंदुस्तानी हैं। वह पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई रियालिटी म्यूजिक शो द वॉयस ऑस्ट्रेलिया में नजर आई थी और वहां सबसे कम उम्र की प्रतियोगी बनकर इतिहास रचा था। इस शो के दौरान जानकी की आवाज के अलावा उसकी साउथ इंडियन पोशाक पहनकर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देना खूब चर्चा में रहा था।

6 साल की उम्र से सीखना शुरू किया म्यूजिक 
जानकी ने एक इंटरव्यू में बताया कि संगीतकारों के परिवार से आने यह चलते उन्होंने 6 साल की उम्र से ही कर्नाटक संगीत सीखना शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा कि मेरे पापा और उनके दोनों भाई अच्छा गाते हैं। पापा के छोटे भाई अरुण गोपन एक प्रोफेशनल सिंगर हैं। वहीं, पापा के चाचा केवी शिवदास एक सिंगर, म्यूजिशियन और म्यूजिक टीचर हैं। मेरी मां हमेशा बचपन में मुझे लोरी सुना कर सुलाती थी। बचपन से ही मुझे भी संगीत सीखने में बहुत रुचि  था। बता दें कि जानकी ने अनाकी कलाकृति स्कूल ऑफ म्यूजिक से कर्नाटक संगीत सीखा और महज 13 साल की उम्र में ही उन्होंने ऑस्ट्रेलियन म्यूजिक रियलिटी शो में अपनी अलग पहचान बनाई।

90 हजार दर्शकों के सामने देंगी परफॉर्मेंस
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड t20 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में जानकी ईश्वर लगभग 90000 पाकिस्तानी और इंग्लैंड के दर्शकों के साथ परफॉर्मेंस देने के लिए तैयार हैं। मीडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मेरे लिए विशाल एमसीजी भीड़ के सामने प्रदर्शन करना और विश्व स्तर पर करोड़ों लोगों को ये प्रसारित होना एक अविश्वसनीय अनुभव होगा। मेरे माता पिता क्रिकेट के बहुत बड़े फैन हैं उनके जरिए ही मुझे इस बारे में पता चला। उन्होंने कहा कि मैं प्रदर्शन और खेल को लेकर उत्साहित हूं। लेकिन अच्छा होता अगर भारत फाइनल खेलता।

यह भी पढ़ें: T20 WC Final: पाकिस्तानी कैप्टन बाबर आजम की दहाड़- 'मैं फाइनल के लिए नर्वस नहीं बहुत उत्साहित हूं'

T20 WC Final: इंग्लैंड की टीम में 11 नंबर तक बैटिंग, पाकिस्तान के पास वर्ल्ड क्लास पेसर्स, जानें प्लेइंग XI

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios