Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup: कैंफर और एडेयर की गेंदबाजी के सामने टिक न सका नीदरलैंड, 7 विकेट से जीता आयरलैंड

सोमवार को पहला मुकाबला आयरलैंड और नीदरलैंड्स (ireland vs netherlands) के बीच दोपहर तीन बजे से खेला गया।

T20 World Cup ireland vs netherlands and sri lanka vs namibia update and score
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Oct 18, 2021, 2:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क.  यूएई-ओमान में संयुक्त रूप से आयोजित किए जा रहे विश्व कप 2021 (world Cup) टूर्नामेंट के दूसरे दिन सोमवार को पहला मुकाबला आयरलैंड और नीदरलैंड्स (ireland vs netherlands) के बीच हुआ। क्वालिफाइंग मुकाबले में आयरलैंड ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बल पर नीदरलैंड को सात विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड ने 106 रनों का लक्ष्य दिया जिसे आयरलैंड ने आसानी से पार कर जीत दर्ज कर ली। 

दूसरे दिन के मुकाबले में नीदरलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। लेकिन आयरलैंड के गेंदबाजों के सामने पूरी टीम बेहद सस्ते में ही निपट गई। नीदरलैंड के बल्लेबाज महज 106 रन ही बना सके। गेंदबाज कर्टिस कैंफर और मार्क एडेयर की गेंदों के सामने कोई बल्लेबाज टिक न सका और अपना विकेट गंवा बैठता। कैंफर ने हैट्रिक लेते हुए चार गेंदों में चार विकेट झटके। जबकि एडेयर ने तीन विकेट झटके। 

बेहद आसान मुकाबले में आयरलैंड ने जीत लिया मैच

नीदरलैंड के लक्ष्य का पीछा करने उतरे आयरलैंड के बल्लेबाजों के लिए यह मुकाबला बेहद आसान रहा। हालांकि, आयरलैंड की भी शुरूआत कोई खास नहीं रही। दिग्गज केविन ओ ब्रायन महज 9 रन बनाकर चलते बने। तो कप्तान एड्रयू बालबर्नी भी 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन गैरेज डैलानी और पॉल स्टर्लिंग ने टीम को जीत तक पहुंचा दिया। गैरेज डैलानी ने 29 गेंदों में शानदार 44 रन जोड़ दिए। तो सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग 39 गेंद में 30 रन, जिसमें एक चौका, एक छक्का शामिल रहा, बनाकर नाबाद रहे। दोनों बल्लेबाजों ने 59 रन की साझेदारी निभाई। 

टी20 विश्व कप के पहले राउंड में कितने ग्रुप होते हैं?
2021 आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले दौर में आठ टीमें दो ग्रुप में विभाजित होंगी। आयरलैंड, नामीबिया, श्रीलंका और नीदरलैंड ग्रुप ए में हैं, जबकि बांग्लादेश, पापुआ न्यू गिनी, स्कॉटलैंड और ओमान ग्रुप बी में।

इसे भी पढे़ं- इस क्रिकेटर ने खरीदी लग्जरी BMW कार, कैप्शन में लिखा- इमोशनल मैसेज, कीमत और फीचर जानकर उड़ जाएंगे होश

इसे भी पढ़ें- UAE और ओमन के इन 4 स्टेडियम में खेले जाएंगे टी20 वर्ल्ड कप के 45 मैच, जानें इनकी खासियत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios