Asianet News Hindi

IPL के बाद इस तारीख से खेला जाएगा टी-20 वर्ल्ड कप, भारत की जगह UAE शिफ्ट में होगी सीरीज- सोर्स

आगामी टी20 वर्ल्ड कप को भारत से बाहर करवाया जा सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, टूर्नामेंट अब आईपीएल के बाद यूएई में ही खेला जाएगा, जो 17 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल 14 नवंबर को होगा।

T20 World Cup Moved From India To UAE, Tournament To Begin On October 17: Sources dva
Author
Mumbai, First Published Jun 26, 2021, 7:52 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद अब सभी की निगाहें टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) पर टिकी हैं। ऐसा इसलिए भी क्योंकि इस बार बीसीसीआई इसकी मेजबानी करेगा। हालांकि, भारत में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण इसे यूएई (UAE) में शिफ्ट की जाने की बात की जा रही है। सूत्रों के अनुसार, टूर्नामेंट 17 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल 14 नवंबर को होगा। इस महीने की शुरुआत में, न्यूज एजेंसी ने बताया था कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईसीसी को सूचित किया था कि उन्हें यूएई में टी20 वर्ल्ड कप कराने में कोई आपत्ति नहीं होगी। 

इस दिन होगा फैसला
आईसीसी ने एक बयान में कहा, "मेजबान देश पर अंतिम फैसला इस महीने के आखिर में लिया जाएगा। बोर्ड ने यह भी पुष्टि की है कि बीसीसीआई इस आयोजन का मेजबान बना रहेगा, भले ही यह आयोजन कहीं भी हो।"

इस वजह से यूएई शिफ्ट होगा टूर्नामेंट
इस साल के आखिरी में कोरोना की तीसरी लहर आने का अनुमान है। ऐसे में भारत में IPL और टी-20 वर्ल्ड कप का होना बेहद मुश्किल है। बता दें कि बीसीसीआई ने भारत के 9 स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप खेलने का प्लान भी बनाया था, जिसका निरीक्षण ICC को अप्रैल में करना था, लेकिन उसने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया था। इसके बाद कोरोना प्रकोप के बीच 4 मई को IPL भी स्थगित कर दिया गया था। अब आईपीएल के बचे हुए मैच सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होंगे। 15 अक्टूबर को IPL फाइनल मुकाबले के बाद 17 से टी 20 वर्ल्ड कप शुरू हो सकता है। इसका फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाना संभव है।

ऐसा होगा मैच का ब्लूप्रिंट
बताया जा रहा है कि टी 20 वर्ल्ड कप के सभी 30 मैच यूएई के 3 स्टेडियम दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जा सकते हैं। 12 टीमों में 4 पहले राउंड के क्वालिफायर और बाकी ICC वर्ल्ड रैंकिंग की टॉप-8 टीमों होंगी। इसके बाद तीन प्लेऑफ मैच खेले जाएंगे, जिसमें दो सेमीफाइनल और एक फाइनल होगा।

ये भी पढ़ें- किसी को गिफ्ट मिली लाखों की कार, तो कोई है करोड़ों की कार का मालिक, देखें इन 7 यंग क्रिकटरों का कार लव

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios