Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021: 10 साल पहले इन दो दोस्तों ने जिताया अपनी टीम को खिताब, टी20 फाइनल में होंगे आमने-सामने

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में रविवार को न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले में बचपन के दो दोस्त आमने-सामने होने वाले हैं। ये दोनों खिलाड़ी हैं मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) और डेरेल मिचेल (Daryl Mitchell)।  

T20 World Cup : Old school friends mitchell and stoinis to take field as international foes in T20 final-mjs
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Nov 14, 2021, 2:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: बचपन की दोस्ती का अहसास ही कुछ अलग होता है। इसमें भेदभाव और जलन नहीं होती है। सिर्फ होती है दोस्ती और प्यार। करीब दस साल पहले इसी दोस्ती और प्यार की वजह से दो दोस्तों ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपनी टीम खिताब जिताया था। अब वो ही दोनों एक-दूसरे खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में एक-दूसरे के आमने सामने नजर आएंगे। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर ये दो दोस्त हैं कौन। 

ये है वो दो खिलाड़ी: 

रविवार को टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के फाइनल में दो पड़ोसी फाइनल में आपस में भिड़ेंगे। यह पड़ोसी देश हैं न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया। इस फाइनल मुकाबले में दो बचपन के दोस्त आपस में एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ते हुए दिखाई देंगे। ताज्जुब की बात तो ये है कि ये दोनों स्कूल क्रिकेट में एक-दूसरे साथ एक ही टीम के लिए खेलते थे। इन दोनों खिलाड़ियों का नाम हैं न्यूजीलैंड के डेरेल मिचेल (Daryl Mitchell) और ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis)।

एक साथ मनाया था जीत का जश्न: 

साल 2009 में डेरेल मिचेल और मार्कस स्टोइनिस एक ही टीम में चुने गए थे और साथ में खेला करते थे। दोनों की दोस्ती वहीं से शुरू हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा कोच जस्टिन लैंगर ने तब इन दोनों के साथ स्कारबोरो के लिए फर्स्ट क्लास के प्रीमियर का जश्न मनाया था। उस वक्त उन दोनों युवाओं को इस बात की जानकारी नहीं थी कि एक समय ऐसा भी आएगा कि क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे। आज वो दिन आ ही गया जब डेरेल मिचेल न्यूजीलैंड के लिए और मार्कस स्टोइनिस ऑस्ट्रेलिया की टीम में दिखाई देंगे। 

जब दोनों बने थे जीत के हीरो: 

मार्कस स्टोइनिस और डेरेल मिचेल ने स्कारबोरो के लिए साथ खेलते हुए सेमीफाइनल और फाइनल में बल्ले और गेंद से मैच जिताऊ प्रदर्शन किया था। स्टोइनिस ने सेमीफाइनल में 189 रन की पारी खेली थी। दूसरी ओर, मिचेल ने 26 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। जिसके दम पर स्कारबोरो ने बेजवाटर-मॉर्ले को हराकर प्रीमियरशिप खिताब अपने नाम किया था। वहीं रविवार को दोनों रास्ते पूरी तरह से जुदा हैं। अब दोनों खिलाड़ी अपने देश को जिताने के लिए एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हुए दिखाई देंगे। 

यह भी पढ़ें: 

Indian Sports Awards: खेल रत्न पाने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनीं मिताली राज, पुरुष क्रिकेट में इन 4 को मिला

Indian Sports Awards: समारोह में नहीं पहुंचे PM Modi, देखें किन 62 खिलाड़ियों को मिला अवार्ड 

देश का पहला क्रिकेटर जिसने Corona Vaccine लगवाने से किया इनकार, टीम से बाहर होने का नुकसान भी झेला

T20 World Cup 2021: इन 2 टीमों को पटखनी देने के बाद टी20 में नंबर 1 बन जाएगी कीवी टीम 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios