Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 world Cup: मोहन सिंह की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, New Zealand के Afghanistan के लिए बनाई थी पिच

मोहन सिंह की मौत पर कई तरह के सवाल भी उठ रहे हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स इसे सुसाइड बता रही हैं तो कोई इस मौत को संदिग्ध बता रहा है। फिलहाल मौत किस कारण से हुई है इसका पता चलाने के लिए मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

T20 world Cup: pitch curator mohan singh died before afghanistan vs new zealand match
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Nov 7, 2021, 10:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


स्पोर्ट्स डेस्क. टी20 विश्वकप (T20 World Cup) में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान (New Zealand Vs Afghanistan) को 8 विकेट से हरा दिया जिसके बाद भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की आखिरी उम्मीद भी खत्म हो गई। लेकिन इसी बीच अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच के दौरान एक ऐसी खबर सामने आई जिसने सभी को हैरान कर दिया। दरअसल, अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम की पिच बनाने वाले क्यूरेटर मोहन सिंह की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मौत का कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो गया है। 

मोहन सिंह की मौत पर कई तरह के सवाल भी उठ रहे हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स इसे सुसाइड बता रही हैं तो कोई इस मौत को संदिग्ध बता रहा है। फिलहाल मौत किस कारण से हुई है इसका पता चलाने के लिए मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जानकारी के अनुसार, मोहन सिंह भारत के रहने वाले थे। वो उत्तराखंड के गढ़वाल के थे। न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान मैच से पहले उन्हें अपने कमरे में मृत पाया गया।

शेख जायद स्टेडियम के विकेट पर ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीमें खेल चुकी हैं और सभी विकेटों को मोहन सिंह ने ही बनाया है। इससे पहले उन्होंने मोहाली में ग्राउंड सुपरवाइजर और असिस्टेंट कोच के रूप में काम किया था। यूएई जाने से पहले उन्होंने बीसीसीआई से पिच क्यूरेटर की ट्रेनिंग ली थी। वहां जाकर उन्होंने अबू धाबी में काम करना शुरू किया था। वो इस मैदान के मुख्य पिच क्यूरेटर थे। 
 
अफगानिस्तान की हार से भारत हुआ बाहर
रविवार को न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान  मैच के परिणाम से टीम इंडिया का बाहर हो गई। अगर अफगानिस्तान इस मैच में न्यूजीलैंड को हरा देती तो टीम इंडिया सेमीफाइनल की रेस में बनी रहती। अब टीम इंडिया के लिए सोमवार को नामीबिया के खिलाफ मैच केवल औपचारिकता भर रह गया है। इस मैच में जीत दर्ज करने के बाद भी टीम इंडिया को कोई फायदा नहीं होगा। इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने अब तक 4 मैच खेले हैं जिनमें 2 में टीम को जीत मिली और 2 में हार का सामना करना पड़ा।

इसे भी पढ़ें-  पिक्चर अभी बाकी है: इतनी जल्दी क्रिकेट को अलविदा नहीं कहेंगे यूनीवर्सल बॉस, रिटायरमेंट को लेकर कही बड़ी बात

T20 World Cup 2021: NZvsAFG पर मजेदार मीम्स, फैंस बोले- 'तेरी जीत मेरी जीत, तेरी हार मेरी हार'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios