Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ मैच शुरू होने से पहले घुटनों पर क्यों बैठ भारतीय खिलाड़ी, क्या है मामला

भारतीय खिलाड़ियों ने घुटनों पर बैठकर रंगभेद के खिलाफ मूवमेंट को अपना समर्थन दिया है। वहीं, पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी घुटने पर तो नहीं झुके, लेकिन उन्होंने अपने दिल पर हाथ रखकर इस मूवमेंट का समर्थन किया। 

T20 World Cup:  team india supports black lives matters by sitting on his knee against pakistan
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Oct 24, 2021, 9:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. टी20 विश्वकप (T20 World Cup) में भारत और पाकिस्तान (india vs pakistan) के बीच महामुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की। मैच शुरू होने से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ी घुटनों पर बैठ दिखाई दिए। वहीं, मैदान में ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल भी घुटने में बैठे। दरअसल, खिलाड़ियों ने ब्लैक लाइव्स मैटर (Black Lives Matters) का समर्थन किया।

इसे भी पढ़ें- T20 World Cup: इस विश्वकप में भारत के साथ दो बड़े संयोग, पाक के टॉस जीतने से दोहरा सकते हैं 2007 का इतिहास

भारतीय खिलाड़ियों ने घुटनों पर बैठकर रंगभेद के खिलाफ मूवमेंट को अपना समर्थन दिया है। वहीं, पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी घुटने पर तो नहीं झुके, लेकिन उन्होंने अपने दिल पर हाथ रखकर इस मूवमेंट का समर्थन किया। वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में भी दोनों टीमों ने नस्लवाद के खिलाफ समर्थन किया था।

क्या है ब्लैक लाइव्स मैटर
बता दें कि अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी। उसी के बाद दुनियाभर में 'ब्लैक लाइव्स मैटर' कैंपेन शुरू हुआ था। जॉर्ज फ्लॉयड को पुलिस अधिकारियों ने हथकड़ी पहनाई और जमीन पर उल्टा लिटाकर उनकी गर्दन को घुटने से दबाकर रखा था। जिस कारण उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद से दुनिया भर के खिलाड़ियों ने घुटने के बल बैठकर नस्लवाद के खिलाफ इस आंदोलन को समर्थन जताया है।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios