Asianet News HindiAsianet News Hindi

क्या बोर्ड से तनातनी के चलते तमीम इकबाल ने लिया विश्राम? BBL में खेलकर बनाना चाहते हैं दबाव

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) 6 महीने के लिए टी 20 क्रिकेट से दूर हो गए हैं। 

Tamim Iqbal extends T20I sabbatical to focus on ODIs and Tests-mjs
Author
New Delhi, First Published Jan 29, 2022, 9:45 AM IST

स्पोर्ट्स डेस्क: बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) 6 महीने के लिए टी 20 क्रिकेट से दूर हो गए हैं। तमीम के इस फैसले को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) पर दबाव बनाने की रणनीति के तहत देखा जा रहा है। 

तमीम ने शनिवार को फिर अपनी बात को दोहराते हुए कहा, "मेरा पूरा ध्यान टेस्ट और वनडे पर होगा। हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की तैयारी कर रहे हैं। मैं अगले छह महीनों में टी20 अंतरराष्ट्रीय के बारे में नहीं सोचूंगा।" 

बीबीएल में मचा रहे हैं तूफान 

हैरानी का बात ये भी है कि तमीम ने घरेलू टी 20 लीग बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलना जारी रखा है। मौजूदा बीबीएल में वे अच्छी फॉर्म में हैं। ढाका के लिए पहले 4 मैचों में ही वे 2 अर्धशतक जमा चुके हैं। ऐसे में उनका अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट से ब्रेक लेना समझ से परे नजर आता है। 

Tamim Iqbal extends T20I sabbatical to focus on ODIs and Tests-mjs

वैसे सूत्रों का कहना है कि तमीम की बोर्ड के साथ कई मुद्दों को लेकर तनातनी चल रही है। इसी के परिणामस्वरूप उन्होंने ये निर्णय लिया है। उनके इस फैसले को बोर्ड और चयनकर्ताओं पर दबाव बनाने की रणनीति के तौर पर भी देखा जा रहा है। तमीम के बयानों में विरोधाभास देखने को मिल रहा है। 

एक तरह तो वे ये कहते हैं कि वे अगले छह महीने तक टी 20 क्रिकेट नहीं खेलेंगे। दूसरे ही पल वे ये कहते हैं कि अगर बोर्ड उनसे गुजारिश करता है तो वे वापस लौट सकते हैं। टी 20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों के लिए काफी कम समय बचा है। ऐसे में उनका यह गैरजिम्मेदाराना रवैया अलग ही कहानी बयां करता है। 

तमीम ने लगभग दो साल पहले खेला था टी 20 मैच   

तमीम ने आखिरी बार मार्च 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। बाद में सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम और लिटन दास जैसे युवाओं के टीम में एंट्री मिलने के चक्कर में उन्हें अवसर नहीं मिले। अब जब उनकी फॉर्म अच्छी चल रही है और उन्हें टीम में चुनने की संभावना बन रही है तो वे अलग ही सुर अलाप रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: 

Brendan Taylor Banned: जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर पर ICC ने लगाया साढ़े तीन साल का प्रतिबंध

क्रिकेट के भगवान की भविष्यवाणी, "ये जोड़ी दिलाएगी भारत को वर्ल्ड कप, जल्द खत्म होगा इंतजार"

Ranji Trophy: घरेलू क्रिकेटर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, इस सीजन दो चरणों में होगी रणजी ट्रॉफी, जून में नॉकआउट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios