Asianet News Hindi

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा कंफर्म, दुबई से सीधे सिडनी जाएंगे प्लेयर्स

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे को हरी झंडी मिल गई है। न्यू साउथ वेल्स सरकार ने सिडनी और कैनबरा में टेस्ट, वन-डे और टी-20 सीरीज के मुकाबले के लिए भारतीय टीम को मंजूरी दे दी है। आईपीएल 2020 खत्म होने के बाद वो यहीं ये सिडनी के लिए रवाना होंगे। सिडनी में वह कुछ दिन क्वारंटीन रहेंगे, जिसके बाद इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट, वनडे और ट्वेंटी -20 मैच खेले जाएंगे। इस दौरान क्रिकेटर्स की पत्नियों और उनकी गर्लफ्रेंड उनके साथ नहीं जा सकती हैं।

team india australia tour is confirmed, player will go to Sydney after IPL dva
Author
Australia, First Published Oct 22, 2020, 3:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे को हरी झंडी मिल गई है। न्यू साउथ वेल्स सरकार (Australian government) ने सिडनी और कैनबरा में टेस्ट, वन-डे और टी-20 सीरीज के मुकाबले के लिए भारतीय टीम को मंजूरी दे दी है। फिलहाल खिलाड़ी आईपीएल 2020 (IPL2020) के लिए दुबई में हैं। ऐसे में सीरीज खत्म होने के बाद वो यहीं ये सिडनी (Sydney) के लिए रवाना होंगे। सिडनी में वह कुछ दिन क्वारंटीन रहेंगे, जिसके बाद इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट, वनडे और ट्वेंटी -20 मैच खेले जाएंगे। इस दौरान क्रिकेटर्स की पत्नियों और उनकी गर्लफ्रेंड उनके साथ नहीं जा सकती हैं। इसकी मंजूरी सरकार ने नहीं दी है। 

17 दिसंबर से शुरू होंगे मैच
ये सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होने वाली है। लेकिन इंडियन प्लेयर आईपीएल के बाद 27 नंवबर को ही सिडनी के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां क्वारंटीन पीरियड खत्म होने के बाद ही उनकी प्रैक्टिस शुरू होगी। इंडिया टीम पहले तीन टेस्ट मैच खेलेगी, जो एडिलेड में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड खेला जाएगा। सिडनी और ब्रिसबेन आखिरी दो टेस्ट मैचों की मेजबानी करेंगे। उसके बाद वनडे और टी-20 मैच की सीरीज होगी। 

ये हो सकते हैं टीम में शामिल
हाल ही में आरसीबी और केकेआर के मैच में लगातार 2 मेडन ओवर डालने वाले मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को टीम में जगह मिल सकती है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए भारतीय टेस्ट टीम में पांचवें तेज गेंदबाज के रूप में रखा जा सकता हैं। इस सीरीज के लिए स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) भी दावेदार होंगे। टूर के लिए इस हफ्ते टीम की घोषणा हो सकती है। बता दें कि आईपीएल में चोटिल हुए भुवनेश्वर टूर से बाहर हैं। वहीं, तेज गेंदबाज शमी, बुमराह, उमेश और सैनी का जाना तय है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios