Asianet News Hindi

वर्ल्ड कप जीतने से चूक गई थी टीम इंडिया,अब T20 के लिए जबरदस्त तैयारी कर रही हैं फीमेल क्रिकेटर

भारतीय महिला टीम 2017 में एकदिवसीय विश्व कप खिताब के काफी करीब पहुंच कर फाइनल में मेजबान इंग्लैंड से नौ रन से हार गयी थी।

team india gear up for the female T20 World Cup kpm
Author
Sydney NSW, First Published Feb 17, 2020, 2:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सिडनी। एकदिवसीय विश्व कप खिताब जीतने से मामूली अंतर से चूकने वाली भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि उनका ध्यान इस सप्ताह शुरु हो रहे आईसीसी महिला टी20 विश्व कप की ट्राफी उठाने पर है जिसके लिए टीम शीर्ष दावेदारों में से एक है। भारतीय महिला टीम 2017 में एकदिवसीय विश्व कप खिताब के काफी करीब पहुंच कर फाइनल में मेजबान इंग्लैंड से नौ रन से हार गयी थी।

हरमनप्रीत ने कहा कि भारतीय टीम पिछले तीन वर्षों के अनुभव का पूरा इस्तेमाल करने की कोशिश करेगी। उन्होंने यहां तारोंगा चिड़ियाघर में कप्तानों के लिए रखे गये मीडिया कार्यक्रम में कहा, ‘‘हमारी टीम दिन-प्रतिदिन मजबूत हो रही है, हर कोई सकारात्मक है।’’

टी 20 जीतना बड़ी उपलब्धि होगी 
भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘अगर हम जीतते है तो यह बड़ी उपलब्धि होगी, 2017 में हमें जो प्रतिक्रिया मिली उससे मै आश्चर्यचकित थी। मेरे अभिभावकों ने इस बारे में मुझे नहीं बताया था, क्योंकि वे नहीं चाहते थे कि हम पर किसी तरह का दबाव आये। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।’’

एडिलेड में होगा आगाज 
आईसीसी महिला टी20 विश्व कप का आगाज भारत और गत चैंपियन एवं मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच 21 फरवरी को एडिलेड में होने वाले मैच के साथ होगा।

(ये खबर पीटीआई/भाषा की है। एशियानेट हिन्दी न्यूज ने सिर्फ हेडिंग में बदलाव किया है।) 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios