Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ: यंग इंडिया के प्रदर्शन से खुश हैं हेड कोच राहुल द्रविड़, इन खिलाड़ियों के जज्बे को सराहा

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा है, "श्रेयस अय्यर, मयंक अग्रवाल, अक्षर पटेल और जयंत ने टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया।" 

Team India head coach Rahul Dravid said Shreyas Iyer, Mayank Agarwal, Axar Patel and Jayant Yadav gave their best performance to the team-mjs
Author
Mumbai, First Published Dec 7, 2021, 12:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के प्रदर्शन से हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने इस जीत पर कहा, "जीत के साथ टेस्ट सीरीज समाप्त करने के लिए टीम इंडिया बधाई की पात्र है। कानपुर में टीम जीत के बहुत करीब थी, लेकिन वह आखिरी विकेट नहीं ले सकी और मैच ड्रॉ हो गया।" 

द्रविड़ ने आगे कहा, "युवाओं को आगे बढ़ते हुए और अपने अवसरों का लाभ उठाते हुए देखकर अच्छा लगा, हमें कुछ सीनियर्स की कमी खल रही थी, लेकिन युवाओं ने उस कमी को पूरा कर दिया।" भारत ने न्यूजीलैंड को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से हराकर सोमवार को सीरीज अपने नाम की थी। मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में तो भारत ने 372 रनों के विशाल अंतर से जीत दर्ज की थी। 

द्रविड़ ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "जयंत यादव को तीसरे दिन गेंदबाजी करने में थोड़ी मुश्किल हो रही थी, लेकिन चौथे दिन जयंत फॉर्म में थे और उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में चार विकेट लिए। इनमें से बहुत से लोगों को टेस्ट में ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिलता है, लेकिन श्रेयस अय्यर, मयंक अग्रवाल, अक्षर पटेल और जयंत ने टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया।" 

फॉलोऑन नहीं देने के पीछे का दिया तर्क: 

हेड कोच द्रविड़ ने न्यूजीलैंड को पहली पारी में महज 62 रन पर आउट करने के बावजूद फॉलोऑन लागू नहीं करने के पीछे के तर्क के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, "हमें इसके बारे में सोचने की जरूरत नहीं थी। हमारे पास बहुत समय था और हम जानते थे कि हम उन्हें आउट कर सकते हैं। साथ ही, बहुत से युवाओं को चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने का मौका चाहिए।" भारतीय टीम एक अच्छी स्थिति में है। खेल के दौरान कई खिलाड़ियों को चोट आई थी जिसमें टीम के पास विकल्प मौजूद थे और आगे मैचों में ऐसा ही होने वाला है।" 

भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत: 

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को मुंबई में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे और अंतिम मैच में 372 रनों के विशाल अंतर से हराकर इतिहास रचा। ये भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत रही। इससे पहले भारत की टेस्ट मैचों में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत 337 रनों की थी जो उसने 3 दिसंबर, 2015 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में दर्ज की थी। भारत में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की पिछले आठ मैचों में ये 7वीं जीत रही। बतौर टेस्ट कप्तान कोहली की ये 39वीं जीत रही। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत में बतौर कप्तान कोहली की ये लगातार चौथी जीत रही। 

भारत का अगला दौरा 26 दिसंबर से शुरू होने वाला है। जिसमें वे दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ: 10 विकेट लेकर छा गए एजाज, 10 बार शून्य पर आउट हुए विराट...इन रिकॉर्ड्स के लिए याद रखी जाएगी सीरीज

IND vs NZ: भारतीय सरजमीं पर अश्विन ने बनाया ने शानदार रिकॉर्ड, अब बस कुंबले से पीछे, देखें- Record List

IND vs NZ: टीम इंडिया ने दर्ज की भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत, जानें- 5 सबसे बड़ी जीतों का रिकॉर्ड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios