Asianet News Hindi

क्या IPL छोड़ मजदूरी करने निकले MS Dhoni और Andre Russell? जानें क्यों पुलिस ने दर्ज किया मामला

तेलंगाना में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है,  जहां एक ग्रामीण सड़क निर्माण के लिए पैसा लूटने के लिए फेमस क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और आंद्रे रसेल के नामों का उपयोग किया गया और उन्हें मजदूर बनाकर उनके नाम वेतन भी लिया जा रहा है। 

Telangana police filled case against contractor to use MS Dhoni And Andre Russell name as 'Labourers' in Project to Loot Money dva
Author
Telangana, First Published Apr 1, 2021, 7:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल की दो बड़ी टीमें सीएसके और केकेआर इस वक्त टूर्नामेंट के 14वें सीजन के लिए तैयारी कर रही  हैं। लेकिन इन दो टीमों को दिग्गज खिलाड़ी एमएस धोनी और आंद्रे रसेल तेलंगाना (Telangana) में मजदूरी का काम कर रहे हैं। ये हम नहीं कह रहे, बल्कि सरकारी कागज का दावा है। दरअसल, तेलंगाना में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है,  जहां एक ग्रामीण सड़क निर्माण के लिए पैसा लूटने के लिए फेमस क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)और आंद्रे रसेल (Andre Russell) के नामों का उपयोग किया गया और उन्हें मजदूर बनाकर उनके नाम वेतन भी लिया जा रहा है। 

ये घटना तेलंगाना के कामारेड्डी जिले के पेडकोडापगल क्षेत्र के वडलाम गांव की है। जहां गांव के ठेकेदार ने राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ सांठगांठ कर एमएस धोनी और आंद्रे रसेल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को सड़क निर्माण परियोजनाओं में लगे मजदूरों के रूप में दिखाया और उनके नाम से पैसा लूट रहा है। इतनी ही नहीं पेपर्स में यह भी दिखाया गया है कि इन खिलाड़ियों ने अपने अंगूठे के निशान का इस्तेमाल करके पैसे निकाले हैं। 

ऐसे हुआ घोटाले का खुलासा
यह मामला तब सामने आया जब सरकारी अधिकारियों की एक टीम गांव में इस परियोजना के पेपर जांचने गई थी। इस दौरान श्रमिकों की सूची में एमएस धोनी और आंद्रे रसेल के नामों को देख वो भी हैरान रह गए और जांच से भ्रष्ट ठेकेदार का पर्दाफाश हुआ। बताया जा रहा है कि फर्जी नामों के साथ दिहाड़ी मजदूर की संख्या बढ़ाकर ठेकेदार ने 21 लाख रुपये का घोटाला किया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios